Home Sports Cricket आस्ट्रेलिया के सबसे सफल ऑफ स्पिनर बने लियोन

आस्ट्रेलिया के सबसे सफल ऑफ स्पिनर बने लियोन

0
आस्ट्रेलिया के सबसे सफल ऑफ स्पिनर बने लियोन
nathan lyon breaks record of a cricket giant
nathan lyon  breaks record of a cricket giant
nathan lyon breaks record of a cricket giant

किंग्सटन। ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ओपनर क्रेग ब्रैथवेट का विकेट लेते ही 111 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ एक और उपलब्धि हासिल कर ली।

वर्ष 2011 में टेस्ट में पदार्पण करने वाले लियोन ने यह कारनामा अपने 41वें टेस्ट में किया है जब उन्होंने ब्रैथवेट को अपना 142वां टेस्ट शिकार बनाया और उन्हें बोल्ड किया। उन्होंने इसी के साथ ह्यू ट्रंबल के 111 साल पुराने 141 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा।

ट्रंबल ने अपने कैरियर में वर्ष 1887 से 1904 के बीच 32 टेस्ट मैचों में 3072 रन देते हुए 141 विकेट लिए थे। उन्होंने यह विकेट 21.78 की औसत से लिए थे। लियोन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट को बोल्ड करते ही 27 वर्षीय लियोन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल ऑफ स्पिनर बन गए।

लियोन ने इसके बाद डैरेन ब्रावो (14) और शाई होप (26) को आउट कर अपने विकेटों की संख्या 144 कर दी। अपनी इस उपलब्धि से बेहद खुश लियोन ने कहा कि मैं अभी भी सीखने की राह पर हूं।

मैं जब भी नेट्स पर जाता हूं तो कुछ नया सीखने की कोशिश करता हूं। मैं हमेशा अपने पुराने प्रदर्शन को और बेहतर करने की कोशिश में रहता हूं। मेरा मानना है कि यदि मैंने बेहतर करने की कोशिश नहीं की तो मेरी गेंदबाजी में ठहराव आ जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here