Home Chandigarh नवजोत सिद्धू और आप के गठबंधन की अटकलें फिर तेज

नवजोत सिद्धू और आप के गठबंधन की अटकलें फिर तेज

0
नवजोत सिद्धू और आप के गठबंधन की अटकलें फिर तेज
Navjot singh Sidhu may ally with aap in punjab
Navjot singh Sidhu may ally with aap in punjab
Navjot singh Sidhu may ally with aap in punjab

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी के साथ गंठबंधन की अटकलें फिर तेज हो गई हैं।

दरअसल भाजपा छोड़ने के बाद अपना संगठन बनाकर पंजाब चुनाव की तैयारी में जुटे नवजोत सिंह सिद्धू आखिर किस पाले में जाएंगे, वह और उनके सहयोगी तय नहीं कर पा रहे हैं।

आवाज-ए-पंजाब और कांग्रेस के बीच चल रही बातचीत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू को आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहिए और हम इसके लिए उनसे बातचीत कर रहे हैं।

केजरीवाल ने एक समाचार चैनल के दिए साक्षात्कार में कहा है कि वह सिद्धू की बहुत इज्जत करते हैं। सिद्धू ही क्यों, उनके साथी परगट सिंह, सिमरजीत सिंह बैंस और बलविंदर सिंह बैंस को भी आम आदमी पार्टी का साथ देना चाहिए।

लेकिन पंजाब में आप के उपमुख्यमंत्री उम्मीदवार पर केजरीवाल की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है। बुधवार को आप के पंजाब में सह प्रभारी दुर्गेश पाठक की सिद्धू से उनके घर पर मुलाक़ात हुई। इसमें आवाज़-ए-पंजाब के दूसरे नेता परगट सिंह और बैंस बंधू भी मौजूद थे।

मुलाक़ात करीब एक घंटे चली। गौरतलब है कि सिद्धू की आप के साथ बातचीत पहले टूट गई थी। यही नहीं, सिद्धू ने आप को ईस्ट इंडिया कंपनी और केजरीवाल को अराजक तक करार दे दिया था।

इस भेंट के बाद कहा जा सकता है कि सिद्धू और उनका फ्रंट आवाज़-ए-पंजाब अब भी अपने लिए साथी चुनने की कवायद में लगा हुआ है। वहीं कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक टीम सिद्धू एक लाइन पर नहीं सोच पा रही है, इसीलिए सिद्धू नई शुरूआत नहीं कर पा रहे हैं।

दरअसल, उनकी टीम की अहम सदस्य सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर हैं जो आप के साथ चलना चाहती हैं। वहीं पूर्व हॉकी कप्तान परगट सिंह कांग्रेस से जुड़ना चाहते हैं।

वह कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलकर बात भी कर चुके हैं। वहीं सिद्धू की टीम के कुछ सदस्य कांग्रेस की टीम में शामिल होने के बजाय गठजोड़ चाहते हैं।