Home Delhi नवजोत सिंह सिद्धू का नया सियासी पैतरा, राहुल से मुलाकात

नवजोत सिंह सिद्धू का नया सियासी पैतरा, राहुल से मुलाकात

0
नवजोत सिंह सिद्धू का नया सियासी पैतरा, राहुल से मुलाकात
Navjot Singh Sidhu meet with Rahul gandhi
Navjot Singh Sidhu meet with Rahul gandhi
Navjot Singh Sidhu meet with Rahul gandhi

चंडीगढ़। पंजाब की राजनीति में नवजोत सिंह सिद्धू की राहुल गांधी से मुलाकात होने की खबर को लेकर एक बार फिर चर्चाओें का बाजार गर्म हो गया है।

सिख धर्म के सबसे पवित्र तीर्थ स्थल अमृतसर से तीन बार के सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की सियासी गुगली पंजाब के नेता अभी तक समझ पाने में नाकाम रहे हैं। इन अटकलों के बीच कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। कैप्टन अमरेन्द्र 7 अक्टूबर तक दिल्ली में रहेंगे।

यह राहुल गांधी व कैप्टन व सिद्धू के बीच होने वाली संभावित मुलाकात के बाद ही पता चल पायेगा क्योंकि सिद्धू लगातार चर्चाओं व संभावनाओं से हटकर एक नया फैसला लेने के लिए जाने जाते हैं।

सिद्धू के इस स्वभाव को भांपने में आप सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल भी विफल रहे हैं लेकिन पंजाब की राजनीति में इस बैठक को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

पंजाब में लगातार दस सालों से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस व कैप्टन अमरेन्द्र को नवजोत सिंह सिद्धू के रूप में एक संजीवनी बूटी दिखाई दे रही है। मगर सिद्धू को लेकर पंजाब कांग्रेस में सभी नेता एकमत हैं, ऐसा भी नहीं कहा जा सकता है।

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के भतीजे मनप्रीत सिंह बादल को कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाते वक्त आश्वासन दिया था कि कैप्टन के बाद मनप्रीत बादल की पार्टी व सरकार में प्रमुख चेहरा होंगे। इसी आश्वासन के तहत कैप्टन ने मनप्रीत बादल को कांग्रेस की चुनाव घोषणा समिति का अध्यक्ष बना कर एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी दे दी।

नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में आने की जब भी अटकलें लगती हैं तो मनप्रीत बादल बेचैन हो जाते हैं। अपनी बेचैनी को मनप्रीत बादल कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सामने भी प्रकट कर चुके हैं। ऐसे में स्थिति एक-दो दिनों में स्पष्ट हो पाएगी।

गुलाम कश्मीर में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पूरे जोश में आई अकाली-भाजपा सरकार को लगातार तीसरी बार सत्ता में आने से रोकने लिए राहुल गांधी व कैप्टन द्वारा भाजपा के बागी नवजोत सिंह सिद्धू को अपनाते हैं या फिर दोनों अपनी-अपनी अलग राह पकड़ते हैं।

यह भी पढें
पॉलीटिकल खबरें पढनें के लिए यहां क्लीक करें

https://www.sabguru.com/major-setback-to-sanjay-singh-and-aap-as-co-accused-surinder-maan-blames-them-for-using-him-as-tool-to-delay-proceedings-of-the-court/

https://www.sabguru.com/navjot-sidhu-not-form-political-party-punjab-work-badal-amarinder-nexus/

https://www.sabguru.com/sucha-singh-chhotepur-not-join-navjot-sidhus-awaaz-e-punjab/

https://www.sabguru.com/navjot-singh-sidhu-should-reveal-truth-to-people-of-punjab-sanjay-singh/

https://www.sabguru.com/punjab-assembly-polls-2017-bjp-to-announces-candidates-to-be-in-november/