Home Breaking सिद्धू को पंजाब की जनता को पूरा सच बताना चाहिए था: संजय सिंह

सिद्धू को पंजाब की जनता को पूरा सच बताना चाहिए था: संजय सिंह

0
सिद्धू को पंजाब की जनता को पूरा सच बताना चाहिए था: संजय सिंह
Navjot Singh Sidhu should reveal truth to people of Punjab : Sanjay Singh
Navjot Singh Sidhu should reveal truth to people of Punjab : Sanjay Singh
Navjot Singh Sidhu should reveal truth to people of Punjab : Sanjay Singh

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के पंजाब के प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने भाजपा के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा आम आदमी पार्टी संबंधी की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा पंजाब के हितों की रक्षा का दावा करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब की जनता को हू-ब-हू बातें बतानी चाहिये थी, लेकिन आज चंडीगढ़ में उन्होंने (नवजोत सिंह सिद्धू) ने सारा सच नहीं बताया, बल्कि अचानक बयानबाजी बदलकर हमें (आप) हैरान कर दिया है।

वीरवार को झांडे गांव (लुधियाना) में इस मुद्दे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुये संजय सिंह ने कहा कि जब वह नवजोत सिंह सिद्धू के घर गये थे तो नवजोत सिंह सिद्धू ने बलपूर्वक कहा था कि वह पंजाब को बादल परिवार के भ्रष्टाचार से मुक्त कराना है और बादलों के विरुद्ध लड़ाई में आम आदमी पार्टी का साथ देना चाहते हैं। उनके शब्द थे, ‘यह अधर्म के खिलाफ धर्म की लड़ाई है और मैं धर्म का साथ दूंगा।’

एक सवाल के जबाव में संजय सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद के लिये मुख्यमंत्री के पद और खुद चुनाव लडऩे की कोई मांग नहीं रखी थी। आम आदमी पार्टी में एक परिवार से एक ही व्यक्ति द्वारा चुनाव लडऩे के सिद्धांत संबंधी नवजोत सिंह सिद्धू ने स्पष्ट कहा था, ‘मैं इतना खुदगर्ज नहीं हूं कि अपनी पत्नी (डा. नवजोत कौर सिद्धू) की सीट पर से चुनाव लडूं। ‘महांदेव’ का आदेश है कि मैं ‘आप’ के साथ आकर पंजाब को बचाने के लिये लड़ूं।’

संजय सिंह ने साथ ही कहा कि परंन्तू आज जो नवजोत सिंह सिद्धू ने बोला है उससे हमें अश्चर्य हुआ है। आम आदमी पार्टी बादल परिवार और सरकार के भ्रष्टचार, पर्चा कल्चर, नशाखोरी एवं कुशासन के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं लेकिन आज की प्रेस कांफ्रेंस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने ऐसे संकेत दिये कि उनका ‘चौथा फ्रंट’ आम आदमी पार्टी के खिलाफ लड़ेगा।

संजय सिंह ने कहा कि पंजाब का बच्चा-बच्चा समझता है कि आज अकाली-भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ पंजाब में आम आदमी पार्टी एकमात्र राजनीतिक विक्लप है, अब चुनाव से पहले यदि कोई चौथा फ्रंट या दल बीच में आता है तो उसका सीधा-सीधा लाभ बादल को मिलना है और पंजाब के लोग उस तरफ कतई ध्यान नहीं देते जिससे बादलों को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष राजनीतिक लाभ मिलता हो।

एक सवाल के जबाव में संजय सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली के चुनाव दौरान अरविंद केजरीवाल का जमकर मजाक उड़ाया था, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के हित में दरियादिली दिखाते हुये नवजोत सिंह सिद्धू के साथ के लिये पहल की।

एक जबाव में संजय सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की आज की घोषणा से किस को लाभ और किसको नुकसान होगा इस संबंधी पंजाब की जनता अच्छी तरह समझती है और जनता ही इसका जबाव देगी। उन्होंने कहा कि चुनाव से तीन माह पहले बगैर किसी संगठनात्मक ढांचे के यदि कोई चौथा फ्रंट चुनाव में उतरेगा तो उसका लाभ बादलों को ही होगा। बावजूद इसके आम आदमी पार्टी का धरातल स्तर पर आधार इतना मजबूत है कि चुनाव में आम आदमी पार्टी रिकार्ड सीटें जीतकर दिल्ली का रिकार्ड तोड़ेगी।

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी पर जितने ज्यादा हमले होते हैं पार्टी उतनी ही ज्यादा मजबूती से निकलती है। दिल्ली में भी इसी तरह के हमले हर तरफ से हुये थे लेकिन 70 में से 67 सीटें जीतकर लोकतंत्र व्यवस्था में नया रिकार्ड बना दिया था।