Home Gujarat Ahmedabad केलीया डेम ओवरलो होने से चिखली के आठ गांव प्रभावित

केलीया डेम ओवरलो होने से चिखली के आठ गांव प्रभावित

0
केलीया डेम ओवरलो होने से चिखली के आठ गांव प्रभावित
heavy rains in navsari, Keliya Dam overflow
heavy rains in navsari, Keliya Dam overflow
heavy rains in navsari, Keliya Dam overflow

नवसारी। नवसारी की वांसदा तहसील खरेरा नदी पर बने केलीया डेम पिछले चार दिनों से ओवरफ्लो होने से चिखली तहसील के आठ गांव जलमग्न हो गए हैं। तहसील की नदियों पर बने पुल पानी भी अत्यधिक पानी का बहाव होने से खतरे का कारण बन रहे हैं। तेज बारिश के चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त तथा यातायात प्रभावित हुआ है।

वांसदा तहसील के केलीया डेम पानी की आवक रहने से पिछले चार दिनों से डेम ओवरफ्लो हो रहा है। डेम से छोड़े जाने वाले पानी के कारण खरेरा नदी दोनों किनारों से बह रही है। नदी के बहाव क्षेत्र के समीप आने वाले चिखली तहसील के आठ गांव सीयादा, गोडवेल, मांडवखडक, वेलणपुर, काकडवेल, कणभई, और कलीयारी प्रभावित हुए हैं।

इन गांवों में में नाले और नहरे पानी से भर गई हैं साथ ही निचले हिस्सों में पानी जमा हो गया है। चिखली तहसील के काकडवेल-मांडवखडक मार्ग पर बना कोझवे सतत चार दिनों से पानी में डुूब जाने से क्षेत्र के नौकरी पेशा लोगों को और स्कूली बच्चों को आनेजाने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

कोझवे के प्रवाह के चलते यातायात संपूर्ण रूप से बंद है। वेलणपुर-गोडथल मार्ग पर भी पानी भर गया है जिससे इस क्षेत्र का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। क्षेत्र के आदिवासी लोगों का चिखली, वांसदा, और वलसाड के साथ संपर्क टूटा है।