Home World Asia News बीमार पत्नी से मिलने लंदन के लिए रवाना हुए नवाज शरीफ

बीमार पत्नी से मिलने लंदन के लिए रवाना हुए नवाज शरीफ

0
बीमार पत्नी से मिलने लंदन के लिए रवाना हुए नवाज शरीफ
Nawaz Sharif off to London to meet ailing wife
Nawaz Sharif off to London to meet ailing wife
Nawaz Sharif off to London to meet ailing wife

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ बुधवार को अपनी कैंसरग्रस्त पत्नी से मिलने लंदन के लिए रवाना हो गए।

उनकी रवानगी इन अफवाहों-चर्चाओं के बीच हुई है कि मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों और अपने खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार एवं धनशोधन के मामलों की वजह से अब वह वापस पाकिस्तान नहीं लौटेंगे।

समाचार पत्र ‘डान’ के मुताबिक शरीफ एमिरेट्स के विमान से लंदन के लिए रवाना हुए, जो बीच में कुछ घंटों के लिए दुबई में रुकेगा।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूर्व प्रधानमंत्री व अपने बड़े भाई शरीफ को विदा करने पहुंचे।

नवाज शरीफ के करीबी सहयोगी सांसद परवेज राशिद ने हालांकि इन अफवाहों को खारिज किया है कि नवाज शरीफ अब जल्दी पाकिस्तान नहीं लौटेंगे। राशिद ने बताया कि नवाज शरीफ करीब 10 दिन लंदन में ठहरेंगे।

उन्होंने कहा कि शरीफ अपने देश से दूर क्यों रहना चाहेंगे, जहां की जनता उन्हें चाहती है? आज 2007 जैसी परिस्थितियां नहीं हैं, जब देश पर तानाशाह मुशर्रफ का शासन था। यहां तक कि तब भी शरीफ अपने देश लौटना चाहते थे, लेकिन उन्हें लौटने ही नहीं दिया गया था।

राशिद ने कहा कि हालांकि बेगम कुलसुम की तबीयत को देखते हुए वह कुछ और दिन ठहर सकते हैं। पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं है कि शरीफ पाकिस्तान लौटने वाले हैं।