Home Nation सरकार डाल-डाल तो आम आदमी पात-पात : अभिज्ञान प्रकाश 

सरकार डाल-डाल तो आम आदमी पात-पात : अभिज्ञान प्रकाश 

0
सरकार डाल-डाल तो आम आदमी पात-पात : अभिज्ञान प्रकाश 

उदयपुर में रोटरी क्लब उदय के पदाधिकारियों को अभिज्ञान ने दिलाई शपथ

उदयपुर। सरकार डाल-डाल है तो आम आदमी पात-पात। सरकार ने नोटबंदी की तब भी आम आदमी ने गलियां ढूंढ़ लीं। सरकार जीएसटी लाई है, तब भी आम आदमी गलियां निकाल रहा है।

यह बात एनडीटीवी न्यूज चैनल के मुख्य संपादक अभिज्ञान प्रकाश ने यहां उदयपुर में आयोजित रोटरी क्लब उदय के पांचवें पदस्थापना समारोह में कही। होटल रेडिसन ग्रीन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अभिज्ञान ने कहा कि सरकार किसी की भी आए, आम आदमी ही पावरफुल है और रहेगा। देश आम आदमी से चलता है। सभी को इस बात को जेहन में रखकर आम आदमी की सेवा को ही उद्देश्य बनाना चाहिए।

कार्यक्रम में रोटरी क्लब की सहायक प्रान्तपाल कविता मोदी व जीएसआर डाॅ. सीमा सिंह एवं पदस्थापना अधिकारी पुणे के रोटरी के पूर्व प्रान्तपाल मोहन पलेशा विशिष्ट अतिथि थे।

डाॅ. सीमासिंह ने नव निर्वाचित कार्यकारिणी के अध्यक्ष राजेश चुघ, सचिव मोहित रामेजा, क्लब टेªनर शालिनी भटनागर, ऋतु वैष्णव, निवर्तमान अध्यक्ष के.सी.दिवाकर, कोषाध्यक्ष भूपेन्द्र रजवानिया, उपाध्यक्ष अरुण जैन, अध्यक्ष निर्वाचित राघव भटनागर, संयुक्त सचिव साक्षी डोडेजा, क्लब सेवा निदेशक दीपेश हिमानानी, न्यू जनरेशन मंजू चुघ, मेम्बरशिप निदेशक प्रकाश विधानी, सामुदायिक सेवा निदेशक सुनील खत्री, फाउण्डेशन निदेशक हरीश सिधवानी, पब्लिक इमेज निदेशक संजय कालरा, वोकेशनल निदेशक हरीश गोगना, विन्स प्रोजेक्ट निदेशक अशोक लिंजरा, लिट्रेसी निदेशक महीप भटनागर, बुलेटिन संपादक दिनेश गोठवाल, सह-संपादक संाझ नरूला, सार्जेन्ट एट आम्र्स गिरीश कालरा एवं ब्लड डोनेशन चेयरमैन नागेन्द्र शर्मा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

इस मौके पर पलेशा ने कहा कि जीवन में मिलने वाले संस्कार आजीवन साथ रहते हुए मृत्यु के साथ जाते है। इसलिये बच्चों को इस प्रकार के संस्कार देवें कि वे उनके जीवन को बदलने में सहायक हो। ईश्वर के कार्य में अपनी ओर से सहयोग देना ही रोटरी का कार्य है। जीवन कभी दुबारा नहीं मिलेगी लेकिन इसके बावजूद हमारा बर्ताव सही नहीं होता है।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेश चुघ ने कहा कि एक गांव गोद लेकर वहां के सभी विद्यालयों एवं वहां की महिलाओं को साक्षर बनाते हुए रोजगार के साधन उपलब्ध कराकर उस गांव को स्मार्ट विलेज बनाया जाएगा। सितम्बर में ‘उत्साह से उत्सव की ओर’ कार्यक्रम के तहत एक गाड़ी को शहर में घुमाकर घरों में बेकार पड़े आइटमों को लेकर उन्हें गांवों में निर्धन बच्चों एवं लोगों को प्रदान किया जाएगा। इस अवसर पर क्लब की ओर से गोद लिये गये मानमथारा विद्यालय को स्टेशनरी प्रदान की गई।

समारोह को सहायक प्रान्तपाल कविता मोदी ने भी संबोधित किया। समारोह में अतिथियों ने क्लब बुलेटिन का विमोचन किया। प्रारम्भ में निवर्तमान अध्यक्ष के.सी.दिवाकर ने अतिथियों का स्वागत किया। ईश वंदना यश भटनागर ने प्रस्तुत की। अंत में आभार मोहित रामेजा ने ज्ञापित किया।

समारोह में सिन्धी समाज के अध्यक्ष प्रतापराय चुघ, प्रभुदास पाहुजा, नक्षत्र तलेसरा, डाॅ. अरविन्दरसिंह, विशाल गुप्ता, डाॅ. स्वीटी छाबड़ा, ममता धुपिया, नानकराम कस्तुरी, विवेक कटारा, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जे.पी. शर्मा आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. ऋतु वैष्णव एवं शालिनी भटनागर ने किया।