Home World Asia News नेपाली प्रधानमंत्री ओली बोले, मेरी भारत यात्रा सफल

नेपाली प्रधानमंत्री ओली बोले, मेरी भारत यात्रा सफल

0
नेपाली प्रधानमंत्री ओली बोले, मेरी भारत यात्रा सफल
nepal prime minister KP Sharma Oli spoke from my trip to india relationsimproved
nepal prime minister KP Sharma Oli
nepal prime minister KP Sharma Oli spoke from my trip to india relationsimproved

काठमांडू। पिछले दिनों भारत दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली नेे अपनी भारत यात्रा को सफल करार दिया है। उन्होंने कहा कि उनका छह दिवसीय भारत दौरा फलदायक रहा। इस यात्रा ने पड़ोसी देश के साथ संबंधों को सुधारने में मदद की है। आगे भारत का पूरा सहयोग नेपाल का प्राप्त होगा।

नेपाल मीडिया के हवाले से आई खबर के अनुसार शर्मा ने ओली ने सिद्धार्थनगर में एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मधेशी आंदोलन की वजह से पहले दोनों पड़ोसी मुल्कों के संबंधों में थोड़ी कड़वाहट आ गई थी।

मेरे दौरे से दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने में मदद मिली है, इसके कारण सभी गलतफहमियां दूर हो गईं। अब हमारे बीच कोई अंतर्विरोध नहीं है।

नेपाली प्रधानमंत्री ने इस दौरान यह भी कहा कि नेपाल का पूरा ध्यान आगे भारत के साथ अपने रिश्तों को मजबूती प्रदान करने के लिए सात सूत्री समझौते को लागू करने पर होगा।

उन्होंने आंदोलन कर रहे मधेशी राजनीतिक पार्टियों से सरकार में शामिल होने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि हमने अपना संविधान बना लिया है, इसलिए अब अपना पूरा ध्यान विकास पर केंद्रित करने का समय आ गया है।

उन्होंने कहा कि मैं आंदोलन कर रहे नेताओं व नेपाली कांग्रेस से सरकार में शामिल होने व राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में शामिल होने का आह्वान करता हूं। वहीं उन्होंने इस बात के लिए भी सभी को चेताया कि संविधान के खिलाफ और राष्ट्रहित के खिलाफ कोई भी मांग पूरी नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here