Home Business Auto Mobile होण्डा ने नया ‘ग्राजिया’ स्कूटर उतारा, कीमत 57,897 रुपए

होण्डा ने नया ‘ग्राजिया’ स्कूटर उतारा, कीमत 57,897 रुपए

0
होण्डा ने नया ‘ग्राजिया’ स्कूटर उतारा, कीमत 57,897 रुपए
New Honda Grazia scooter launched at Rs 57897
New Honda Grazia scooter launched at Rs 57897
New Honda Grazia scooter launched at Rs 57897

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन निर्माता होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने बुधवार को अपने नए अडवान्स्ड अरबन स्कूटर ‘ग्राजिया’ का अनावरण किया।

होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरू काटो ने कहा कि पिछले 16 सालों में होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने जबरदस्त वृद्धि की है। पहले साल में 54,000 युनिट्स के साथ शुरुआत करने बाद आज कम्पनी एक महीने में तीन लाख से ज्यादा स्कूटर बेच रही है।

आज भारत में बिकने वाला हर दूसरा स्कूटर होण्डा का स्कूटर है। अपने प्रीमियम स्कूटर सेगमेन्ट में होण्डा ने श्रेणी का सबसे आधुनिक स्कूटर ‘ग्राजिया’ पेश किया है। कम्पनी ने कई ऐसे फीचर्स ग्राजिया में शामिल किए हैं जो उद्योग जगत में पहली बार पेश किए गए हैं जैसे एलईडी हैड लैम्प, तीन स्टैप इको स्पीड इंडीकेटर से युक्त पूर्णतया डिजिटल मीटर।”

कंपनी की सेल्स एण्ड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि ऑटोमेटिक स्कूटरों में मार्केट लीडर होने के नाते होण्डा ने ग्राजिया के साथ इनोवेशन की दिशा में अगला बड़ा कदम बढ़ाया है। इस सेगमेन्ट के कई अन्य फीचर्स ग्राजिया को सबसे आधुनिक स्कूटर बनाते हैं जो अपने स्टाइलिश डिजाइन के साथ-साथ सुविधाजनक एवं आरामदायक सवारी का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है।

बयान में कहा गया कि ग्राजिया में होण्डा का भरोसेमंद 125 सीसी (होण्डा इको टेकनोलॉजी) इंजिन है, जो माइलेज और पावर का शानदार संतुलन देता है। इसका रिफाइन्ड एवं कॉम्पैक्ट इंजिन 6.35 किलोवॉट पावर और 10.54 एनएम टोर्क देता है। बेहतर कम्बशन, कम फ्रिक्शन और बेहतर कूलिंग के साथ यह शानदार परफोर्मेन्स भी देता है।

बयान के अनुसार ग्राजिया छह रंगों में उपलब्ध है – मैट मार्वल ब्लू मैटेलिक, नियो ओरेंज मैटेलिक, पर्ल अमेजिंग व्हाईट, पर्ल नाईट स्टार ब्लैक, मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक एवं पर्ल स्पार्टन रेड। यह स्टैण्डर्ड, स्टैण्डर्ड एलॉय और डीलक्स वेरिएन्ट्स में 57,897 रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है।