Home Rajasthan Ajmer अजमेर में दरगाह के पास की बस्तियों में डलेगी नई पेयजल पाइपलाइन

अजमेर में दरगाह के पास की बस्तियों में डलेगी नई पेयजल पाइपलाइन

0
अजमेर में दरगाह के पास की बस्तियों में डलेगी नई पेयजल पाइपलाइन

piolsa.jpg

अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के आसपास की अल्पसंख्यक बस्तियों में आमजन को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए शीघ्र ही नई पाइपलाइन डाली जाएगी।

राज्य सरकार ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में नई पाइन पाइल डालने के लिए 1 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की है।

शिक्षा एवं पंचायतीज राज्यमंत्री (स्वतंत्रा प्रभार) प्रो. वासुदेव देवनानी ने बताया कि अजमेर शहर में विभिन्न स्थानों पर पेयजल समस्या के निराकरण के लिए राज्य सरकार से विशेष आग्रह किया गया था।

दरगाह के आसपास ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पाइपलाइन नहीं होने या पुरानी होने से नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसके लिए विशेष आग्रह कर स्वीकृति कराई गई है।

उन्होंने बताया कि अंदरकोट में केला बावड़ी लाल कोठी वाली गली, लोहार कालोनी, अमीर बेग के मकान से मेहमूद हाउस तक, निजाम चाय वाले से मेहबूब मिस्त्री के मकान तक, गरीब नवाज कालोनी, डिग्गी बाजार रैगर मोहल्ला तथा शीशा खान गली नम्बर 4 में पाइप लाइन के लिए 44.28 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई है।

इसी तरह इंदिरा कालोनी, हरिजन बस्ती क्रिश्चयनगंज, आनंद नगर विकास पुरी, लौंगिया मोहल्ला, रोबर्ट कम्पाउंड तथा तगारा खाना गली शांतिपुरा में भी नई पाइप लाइन डाली जाएगी। इस कार्य पर कुल एक करोड़ रुपए खर्च होंगे।