Home Entertainment Bollywood बॉलीवुड में नए कलाकारों का अभिनय कैरियर पकड़ेगा रफ्तार

बॉलीवुड में नए कलाकारों का अभिनय कैरियर पकड़ेगा रफ्तार

0
बॉलीवुड में नए कलाकारों का अभिनय कैरियर पकड़ेगा रफ्तार

newcomers in Bollywood in 2016

नई दिल्ली। बीते साल 2016 के दौरान कई नए कलाकारों ने बॉलीवडु फिल्मों से अभिनय की पारी शुरू की। इसमें से कुछ कलाकारों की फिल्में सफल रहीं, जिससे आने वाले समय में बॉलीवुड में उनका रास्ता कुछ आसान बना, वहीं दूसरी ओर फिल्में पिटने के कारण कुछ नए कलाकारों के लिए बॉलीवुड का सफर कठिन हो गया।

अनिल कपूर के पुत्र और सोनम कपूर के भाई हर्षवर्धन कपूर ने निर्देशक ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मिर्ज्या से बॉलीवुड में अभिनय शुरू किया। हालांकि बॉक्स ऑफिस में कमाल नहीं कर पाने के कारण उनकी नैया थोड़ी डग़मग दिख रही है।

मॉडलिंग के क्षेत्र से अभिनेत्री बनने वाली सैयामी खेर ने भी ओमप्रकाश की मिर्ज्या से ही अपना अभिनय कैरियर शुरू किया। इस फिल्म में उन्होंने हर्षवर्धन कपूर के साथ काम किया था।

सैयामी त्नवी और शबाना आजमी की भतीजी और पुराने जमाने की अभिनेत्री उषा किरण की पोती हैं। वह किंगफिशर कैलेंडर गर्ल रह चुकी हैं। इससे पहले उन्होंने तमिल में मणिरत्नम के साथ एक फिल्म की थी।

अभिनेता सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर की पुत्री श्रिया पिलगांवकर ने भी इस साल शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ से बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि इसमें श्रिया का किरदार बहुत छोटा था, लेकिन वह अपने अभिनय से नए कलाकारों में अपनी जगह बनाने में सफल रहीं।

उन्होंने 2013 में एक मराठी फिल्म से अभिनय जगत में कदम रखा था। इसके अलावा उन्होंने आस्कर पुरस्कार प्राप्त करने वाले निर्देशक के साथ फें्रच में एक छोटी फिल्म भी की है।

रितिका सिंह ने आर माधवन के साथ फिल्म ‘साला खडूस’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा। सुधा कोंगारा प्रसाद के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

अस्सी के दशक के अभिनेता सुमित सहगल और उनकी पहली पत्नी शाहीन बानू की बिटिया और सायरा बानो की भतीजी सायेशा सहगल ने अजय देवगन के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म ‘शिवाय’ से अभिनय जगत में कदम रखा। इससे पहले वह एक तेलगु फिल्म ‘अभिल भी कर चुकी हैं।

बिग बॉस-8 के विजेता गौतम गुलाटी ने एकता कपूर की फिल्म ‘अजहर से अपना अभिनय कैरियर शुरू किया। इस फिल्म में उन्होंने रवि शास्त्री का किरदार निभाया था। यह फिल्म अजहरउद्दीन के जीवनी पर आधारित थी।

शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन में श्रिया पिलगांवकर के साथ एक अन्य अभिनेत्री वलूश्चा डिसूजा ने भी बंबई फिल्म उद्योग से अपना कैरियर शुरू किया। वलूश्चा डिसूजा सुपर मॉडल रह चुकी हैं और इससे पहले पेप्सिको और हुंदै के विज्ञापन में शाहरुख खान के साथ काम कर चुकी हैं।

आयुष्मान खुराना के भाई अर्पशक्ति खुराना ने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के साथ बॉलीवुड में प्रवेश किया। वह दिल्ली में एक स्थापित रेडियो जॉकी रह चुके है और काफी समय से रंगमच करते रहे हैं।

तमिल और तेलुगु की अभिनेत्री पूजा हेगड़े ने भी इस साल रितिक रौशन की फिल्म ‘मोहनजोदारो’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया।

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में आमिर की पुत्री का किरदार निभाने वाली सान्या मल्होत्रा ने भी 2016 में अपना अभिनय कैरियर शुरू किया। ‘दंगल’ में सान्या के साथ फातिमा सना शेख का भी कैरियर इसी फिल्म से शुरू हुआ है।

इससे पहले फातिमा ने कमल हसन और तब्बू की फिल्म ‘चाची-420’ में छोटी बच्ची का किरदार निभाया था। वह शाहरुख की फिल्म ‘वन टू का फोर’ में भी दिखाई दी थीं, जबकि टीवी धारावाहिक ‘अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो’ में उन्होंने सुमन का किरदार निभाया था।