Home Breaking सिरोही में दो पाटन के बीच ना पिस जाएं क्रिकेट के नवांकुर

सिरोही में दो पाटन के बीच ना पिस जाएं क्रिकेट के नवांकुर

0
सिरोही में दो पाटन के बीच ना पिस जाएं क्रिकेट के नवांकुर
sanyam lodha and virendra modi
sanyam lodha and virendra modi
sanyam lodha and virendra modi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिला क्रिकेट संघ का विवाद कुछ इस तरह उलझ रहा है कि इसके बीच क्रिकेट की नवांकुर खिलाडिय़ों को सामंजस्य बैठाना मुश्किल हो गया है। उनके अभिभावक डीसीए को लेकर चल रहे विवाद में अपने बच्चों के केरियर के धूमिल होने के डर से भी दो-चार हो रहे हैं।
कुछ दिन पूर्व ही यहां पर एक गुट ने शिवगंज में चुनाव आयोजित करवाकर नटवरसिंह घडिय़ा को अध्यक्ष व पूर्व विधायक संयम लोढ़ा को सचिव मनोनीत किया था तो दूसरे गुट ने रविवार को अपनी कार्यकारिणी घोषित करने की प्रेस विज्ञप्ति जारी की है।
हालांकि दूसरा गुट यह कह रहा है कि राजस्थान हाईकोर्ट ने उनकी कार्यकारिणी को बहाल माना है। लेकिन इन कानूनी दावपेंचों से क्रिकेट में अपने बच्चों का केरियर बनाने वाला आम अभिभावक अनजान और अनभिज्ञ है तो डरा हुआ भी है। ऐसे हालातों में जहां लोढ़ा गुट जिले में सीनियर क्रिकेट टीम के चयन का ट्रायल शुरू करने की बात कर रहा है तो मोदी गुट अपनी नई कार्यकारिणी की घोषणा का प्रेसनोट जारी कर रहा है।

वैसे मोदी गुट के सचिव राजेश माथुर ने सबगुरु न्यूज से हुई बातचीत में यह स्पष्ट कर दिया है कि इस विवाद से बच्चे अप्रभावित रहेंगे। वह ट्रायल में भाग लेवें या टीम में जावें उनकी ओर से कोई भी व्यवधान नहीं किया जाएगा।
-लोढ़ा गुट ने बताया क्रिकेट टीम चयन ट्रायल आरम्भ
राजस्थान क्रिकेट संघ एवं जिला क्रिकेट संघ सिरोही द्वारा जिला सीनियर क्रिकेट टीम चयन ट्रायल रविवार सुबह 8 बजे प्रारंभ हुआ। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नटवरसिंह घडिय़ा ने चयन ट्रायल शिविर में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों से कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी नियमित खेल मैदान से जुड़ाव रखें। प्रशिक्षण से नियमित निखार आएगा। आयोजन सचिव सत्येण मीणा के अनुसार जिला क्रिकेट संघ के बुलावे पर सिरोही की लगभग 48 सीनियर खेल प्रतिभा भाग ले रही है।
-मोदी गुट ने किया चुनाव का दावा
जिला क्रिकेट संघ सिरोही के चुनाव रविवार को होटल झोरा मगरा में चुनाव अधिकारी एनके सोनी की देख रेख में सम्पन्न हुए।

जिला क्रिकेट संघ सिरोही के चुनाव में नव नियुक्त कार्यकारिणी में अध्यक्ष वीरेन्द्र मोदी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गजेन्द्र अग्रवाल, उपाध्यक्ष छोटूसिंह व भरत प्रजापत, सचिव राजेश कुमार माथूर, संयुक्त सचिव विवेक कोठारी व मुकेश माथुर, कोषाध्यक्ष धर्मेश कंसारा, कार्यकारिणी सदस्य मनोज शर्मा, हरिओम दत्ता, नारायणलाल व सुखदेव आर्य निर्विरोध निर्वाचित हुए।

जिला क्रिकेट संघ चुनाव में राजस्थान क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव शक्तिसिंह राठौड़ ,पाली जिला क्र्रिकेट संघ के रमेश चौधरी, अजमेर क्रिकेट संघ के मुकेशपाल सिंह व राजेश भड़ाना उपस्थित थे।
-आरसीए क्यों नहीं करती दखल
जिले में दो गुटों के विवाद में जो हालात पैदा हो रहे हैं वह क्रिकेट के लिए किसी तरह से उचित नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में आरसीए को दखल करके इस स्थिति को फिर से स्पष्ट करना चाहिए।
-इनका कहना है…
डीसीए के लिए हमारी क्या कानूनी और प्रशासनिक लड़ाई है इससे बच्चे अप्रभावित रहेंगे। इसलिए कोई भी शिविर लगाए अभिभावक कैम्पों और मैचों में बच्चों को भेजें। बेहतर क्रिकेट खेलें। डीसीए के विवाद से उन्हें किसी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है। पूर्व में दूसरे गुट की ओर से की गई हरकत की तरह हम कभी अलग टीम और अलग ट्रेनिंग का अड़ंगा लगाकर खेल और बच्चों के केरियर को प्रभावित नहीं करेंगे न कोई व्यवधान पैदा करेंगे।
राजेश माथुर।