Home Delhi एनआईए गिलानी के छोटे बेटे से पूछताछ करेगी, बड़े को दोबारा समन

एनआईए गिलानी के छोटे बेटे से पूछताछ करेगी, बड़े को दोबारा समन

0
एनआईए गिलानी के छोटे बेटे से पूछताछ करेगी, बड़े को दोबारा समन
NIA summons Syed Ali Shah Geelani's younger son to delhi in terror funding case
NIA summons Syed Ali Shah Geelani's younger son to delhi in terror funding case
NIA summons Syed Ali Shah Geelani’s younger son to delhi in terror funding case

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर आतंकवादी वित्तपोषण मामले की जांच के तहत राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के छोटे बेटे नसीम गिलानी से पूछताछ के लिए उसे समन जारी किया।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय आतंकवाद-रोधी एजेंसी ने नसीम गिलानी से बुधवार को अपने मुख्यालय में पेश होने को कहा और उनके बड़े भाई नईम गिलानी को दोबारा समन जारी किया, क्योंकि सोमवार को पेशी के लिए उन्हें एजेंसी ने पहले समन जारी किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए।

सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने गिलानी के छोटे बेटे नसीम को समन जारी किया और उनके बड़े बेटे नईम को दोबारा समन जारी किया, जो अचानक बीमार पड़ने के कारण श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती हैं और हमारे समक्ष सोमवार को पेश नहीं हुए।

इससे पहले, दिन में एनआईए ने जम्मू एवं कश्मीर के वकील देवेंद्र सिंह बहल के राजौरी जिला स्थित नौशेरा कस्बे में पैतृक आवास पर छापेमारी की। आतंकवादी वित्तपोषण के मामले में संदिग्ध संलिप्तता को लेकर एक दिन पहले उन्हें जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया था।

आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण में कथित संलिप्तता को लेकर कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई के तहत एनआईए ने रविवार को जम्मू के बक्शी नगर स्थित बहल के घर पर छापेमारी की और उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान एजेंसी ने चार मोबाइल फोन, एक टैबलेट, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व वित्तीय दस्तावेज जब्त किए।

एनआई के सूत्रों ने कहा कि आतंकवादी वित्तपोषण में संलिप्तता को लेकर बहल से पूछताछ की गई। बहल को गिलानी का करीबी माना जाता है और वह मारे गए आतंकवादियों के जनाजे में नियमित तौर पर दिखाई पड़ता था।