Home Entertainment Bollywood रईस बनाम काबिल के टकराव में नया दांव

रईस बनाम काबिल के टकराव में नया दांव

0
रईस बनाम काबिल के टकराव में नया दांव
no box office clash for raees, kaabil now
no box office clash for raees, kaabil now
no box office clash for raees, kaabil now

मुंबई। जब-जब बॉलीवुड में दो बड़ी फिल्मों के बीच मुकाबला होना तय हो जाता है, तो इस मुकाबले में दिलचस्प दांव भी खेले जाने लगते हैं।

अागामी 26 जनवरी को बॉलीवुड के दो दिग्गजों की फिल्मों के बीच मुकाबला होने जा रहा है और ऐसा लगता है कि अब इस मुकाबले को बनाने के लिए दांवबाजी भी होने लगी है। रईस बनाम काबिल के होने जा रहे मुकाबले को लेकर अब एक नया दांव खेलते हुए काबिल के निर्माता राकेश रोशन ने घोषणा कर दी है।

काबिल के निर्माता राकेश रोशन ने बताया कि उनकी फिल्म एक दिन पहले, यानी 25 जनवरी की शाम को ही रिलीज हो जाएगी। ये दांव चौंकाने वाला है। ऐसा होने से जाहिर है कि कारोबारी मुकाबले में काबिल को बढ़त मिल जाएगी। इस तरह की मुकाबलेबाज में अगर ऐसी बढ़त मिल जाती है, तो उसे मनोवैज्ञानिक रुप से विजय माना जाता है।

ये फैसला करने वाले राकेश रोशन इसको लेकर एक दिलचस्प तर्क देते हैं कि वितरकों के आग्रह पर ये कदम उठाया गया है। काबिल को लेकर लिए गए इस फैसले को लेकर रईस की टीम की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। रईस के निर्माता फरहान अख्तर और उनके पार्टनर रितेश सिधवानी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

रईस की टीम इस वक्त बिजी है। 7 दिसम्बर को फिल्म का नया ट्रेलर लांच करने की घोषणा खुद शाहरुख खान कर चुके हैं। इसका मतलब ये नहीं कि काबिल का एक दिन पहले रिलीज होने के फैसले को रईस की टीम अनदेखा करेगी या इसे महत्वहीन मानकर खारिज कर देगी।

रईस जैसी फिल्म के लिए एक दिन की कमाई का नुकसान कितना ज्यादा हो सकता है, इसे समझना मुश्किल नहीं है। आने वाले वक्त में देखना होगा कि अब काबिल के इस फैसले को काउंटर करने के लिए क्या कदम उठाया जाएगा। क्या काबिल की तरह रईस को भी एक दिन पहले रिलीज करने का फैसला होगा या फिर कोई और कदम उठाया जाएगा।

रईस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, शाहरुख खान, जो न सिर्फ इस फिल्म के हीरो हैं, बल्कि वे इसके प्रोडक्शन पार्टनर भी हैं, रईस को लेकर सारे फैसले लेने का हक और जिम्मेदारी फरहान अख्तर को सौंप चुके हैं। फरहान क्या कहेंगे या करेंगे, इसके लिए इंतजार करना होगा।