Home Headlines परिवार में नहीं कोई विवाद, बनेगी सपा की सरकार : शिवपाल यादव

परिवार में नहीं कोई विवाद, बनेगी सपा की सरकार : शिवपाल यादव

0
परिवार में नहीं कोई विवाद, बनेगी सपा की सरकार : शिवपाल यादव
no conflict within family, will form a government of SP : Shivpal Yadav
no conflict within  family, will form a government of SP : Shivpal Yadav
no conflict within family, will form a government of SP : Shivpal Yadav

कानपुर। हमारे और मुख्यमंत्री के बीच कभी कोई मतभेद न थे और न ही होंगे। विकास के बल पर अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं।

यह बातें लैंडमार्क होटल में एक चैनल की डिबेट में भाग लेने कानपुर आए कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कही। शिवपाल यादव ने कहा कि हम यूपी की जनता के हित में काम करने के लिए राजनीति में आए हैं और नेता जी के उद्देश्य को पूरा करने के लिए परिवार जुटा हुआ है।

सपा सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में केवल विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बहन जी ने अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान यूपी में मूर्ति और भ्रष्टाचार किया, इससे प्रदेश की हालत बहुत खराब हो गई थी।

2012 में हमारी सरकार बनी, जो जनता से हमने वादे किए पहले चरण के दो साल वह पूरे करके दिखा दिए। पूरे प्रदेश में सपा की लहर है और हम 2017 में अकेले दम पर बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं।

शिवपाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने लोकसभा चुनाव में जो वादे किए वह दो साल बीत जाने के बावजूद अभी तक नहीं पूरे हुए। कांग्रेस के पास वर्तमान में कोई जमीनी नेता नहीं है, वह पीके के सहारे चुनाव लड़ने जा रहे है।

उनके कहने पर दिल्ली से दीदी को सीएम कंडीडेट के तौर पर कांग्रेस ने उतारा है, जिन्हें जनता कभी अपना मत नहीं देगी।

सपा का सपना नेताजी बनें पीएम

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि हम जहां-जहां जाते हैं, वहां कार्यकर्ता यही कहते हैं कि 2017 की जीत के बाद, 2019 की तैयारी में जुटेंगे। कार्यकर्ताओं का सपना है कि नेता जी देश के अगले पीएम बने। इसी उद्देश्य के तहत सपा 2017 के साथ-साथ 2019 के चुनाव की तैयारी में जुटी है।

शिवपाल ने बताया कि जब नेताजी देश के रक्षामंत्री थे, उस समय पाकिस्तान की बोलती बंद थी। कभी पड़ोसी मुल्क ने सरहद पर फायरिंग नहीं की, लेकिन वर्तमान हालात बहुत खराब हैं।

सीएम ने यूपी में बहाई विकास की गंगा

शिवपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश ने इन साढे़ चार साल के अंदर जो विकास के कार्य किए हैं, इसके पहले किसी सीएम ने नहीं किए। भाजपा गंगा की सफाई को लेकर कार्यक्रम करती हैं, लेकिन अखिलेश ने बिना कुछ कहे यूपी में विकास की गंगा बहाई।

बेरोजगारों को भत्ता दिया, गांवों में बिजली पहुंचाई, नहरों की साफ-सफाई करवाई, विधवाओं को पेंशन दी और सूखा राहत पैकेज के तौर पर गरीबों को निःशुल्क समाजवादी राशन किट कोटेदारों के जरिए वितरित करवाई गई।

मेट्रो लाकर बढ़ाया यूपी का मान

अखिलेश सरकार ने कम समय के अंदर लखनऊ में मेट्रो प्रोजेक्ट का काम पूरा कर यूपी का मान बढ़ाया है। विरोधी कहते थे कि सपा सरकार इस प्रोजेक्ट को समय से कभी नहीं पूरा करा पाएगी, लखनऊ में मेट्रो ट्रेन कभी नहीं दौड़ेगी। लेकिन विरोधियों के सारे दावे सपा सरकार ने गलत साबित कर दिए और वर्तमान में मेट्रो का काम लगभग-लगभग पूरा हो गया है और 2017 में ट्रैक पर ट्रेन दौड़ने लगेगी।