Home Breaking BCCI बोली, रवि शास्त्री अभी नहीं चुने गए मुख्य कोच, अंतिम फैसला बाकी

BCCI बोली, रवि शास्त्री अभी नहीं चुने गए मुख्य कोच, अंतिम फैसला बाकी

0
BCCI बोली, रवि शास्त्री अभी नहीं चुने गए मुख्य कोच, अंतिम फैसला बाकी
No Decision On Team India Coach Yet : BCCI
No Decision On Team India Coach Yet : BCCI
No Decision On Team India Coach Yet : BCCI

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी राष्ट्रीय कोच को लेकर चल रही अटकलों के बीच नाटकीय घटनाक्रम में मंगलवार को बीसीसीआई ने रवि शास्त्री के मुख्य कोच बनने की खबरों को न सिरे से खारिज किया है और न ही इस बात की पुष्टि की है।

मीडिया के एक बड़े हिस्से में शाीस्त्री को मुख्य कोच बनाए जाने के खबर पर स्पष्टीकरण देते हुए बीसीसीआई ने कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अभी इस मसले पर मंथन कर रही है और कोच पर अंतिम फैसला जल्द ही लिया जाएगा।

सर्वोच्च अदालत द्वारा बीसीसीआई का कामकाज देखने के लिए बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को ही बोर्ड और तीन सदस्यीय सीएसी के कोच के नाम का ऐलान करने को कहा है।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में शास्त्री के कोच बनाए जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोच पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है। सीएसी के तीन सदस्य इस पर अभी चर्चा कर रहे हैं, आपस में एक-दूसरे से बात कर रहे हैं और कुछ देर बाद इस पर अंतिम फैसला आ सकता है।

इससे पहले, मीडिया के एक बड़े हिस्से में ऐसी खबरें आईं कि सीएसी और बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद शास्त्री के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है।

2014-2016 तक टीम के निदेशक रह चुके शास्त्री पिछले साल भी कोच पद की दौड़ में थे, लेकिन अंतत: पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले को मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। विराट कोहली से विवाद के बाद कुंबले ने चैम्पियंस ट्रॉफी के ठीक बाद पद से इस्तीफा दे दिया।

रवि शास्‍त्री बने टीम इंडिया के कोच, वर्ल्‍ड कप 2019 तक संभालेंगे जिम्‍मेदारी

शास्त्री ने शुरू में कोच पद के लिए आवेदन नहीं दिया था, लेकिन बीसीसीआई द्वारा कोच के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर नौ जुलाई करने के बाद उन्होंने आवेदन दिया।

इससे पहले, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली सीएसी ने सोमवार को पांच उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए थे, लेकिन अपना फैसला कप्तान विराट कोहली से चर्चा तक रोक लिया था।

सोमवार को सीएसी ने शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस और टॉम मूडी के इंटरव्यू लिए थे। लेकिन वह किसी अंतिम फैसले पर नहीं पहुंची थी। उसका कहना था कि जब कोहली स्वदेश वापस आ जाएंगे तब उनसे तथा और कुछ संबंधित लोगों से चर्चा करने के बाद कोच के नाम का ऐलान किया जाएगा।

सीएसी कोहली से बात करने के बाद ही अंतिम फैसला लेना चाहती है, लेकिन सीओए चाहता है कि कोच का चयन आज (मंगलवार) ही किया जाए।