Home Gujarat Ahmedabad गुजरात में 15 अगस्त से छोटे वाहनों को टोल टैक्स से मुक्ति

गुजरात में 15 अगस्त से छोटे वाहनों को टोल टैक्स से मुक्ति

0
गुजरात में 15 अगस्त से छोटे वाहनों को टोल टैक्स से मुक्ति
no toll tax for small vehicles in gujarat from august 15
gujarat news
no toll tax for small vehicles in gujarat from august 15

सूरत/वापी। गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने राज्य में 15 अगस्त से छोटे वाहनों से टोल टैक्स समाप्त करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार जल्द ही स्थिति स्पष्ट करेगी।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को वलसाड जिले के नानापोंढा में 67वें वन महोत्सव के उद्घाटन समेत जिले में तीन स्थानों पर कई प्रकल्पों का लोकार्पण किया। वन महोत्सव का आगाज करने के बाद आम्रवन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने वनवासियों के बच्चों के लिए उत्कृष्ट शिक्षा के लिए एकलव्य मॉडल स्कूल समेत सरकार की कई योजनाओं की जानकारी दी।

उन्होंने हरियाली को धरती का श्रृंगार बताते हुए पेड़ों के संवर्धन पर जोर दिया और लोगों से तालाबों के आसपास पौधारोपण करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि गुजरात को ग्लोबल वार्मिंग से बचाने के लिए एक वर्ष में सरकार चार स्थानों पर वन महोत्सव मना रही है।

इसके पश्चात उन्होंने दो करोड़ की लागत से तैयार हाट बाजार का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इससे आदिवासी परिवारों को स्थानीय स्तर पर खरीद बिक्री की सुविधा मिलेगी। अंत में करीब चार बजे मुख्यमंत्री वापी पहुंची और लखमदेव तालाब समेत पांच प्रकल्पों का लोकार्पण किया। उन्होंने वापी नपा को खुले में शौच क्रिया मुक्त (ओडीएफ) शहर घोषित किया।

दौरे में उनके साथ वन एवं पर्यावरण मंत्री मंगू पटेल, सांसद केसी पटेल, विधायक कनु देसाई, भरत पटेल और जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र टंडेल आदि भी थे।

गौरतलब है कि लगातार बरसात के बाद भी काफी संख्या में लोग मुख्यमंत्री को सुनने पहुंचे थे। समारोह में कलक्टर रैया मोहन, एसपी प्रेमवीर सिंह, सभी नपा के नियामक राकेश यादव, वापी नपा प्रमुख हार्दिक शाह समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री के प्लेन की सूरत में आपात लैंडिंग

खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री आनंदी पटेल के प्लेन की शनिवार को सूरत एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग कराई गई। मुख्यमंत्री यहां से सड़क मार्ग से वलसाड पहुंचीं। नानापोंढा में 67 वें वनमहोत्सव के उद्घाटन समेत तीन स्थानों पर विभिन्न प्रकल्पों के लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री आनंदी पटेल शनिवार को वलसाड जिले में थीं।

नियत कार्यक्रम के तहत उन्हें प्लेन से दमण जाना था और वहां से सड़क के रास्ते वलसाड आने का कार्यक्रम था। दमण में सुबह से ही भारी बारिश और खराब मौसम के कारण आसमान साफ नहीं था। मुख्यमंत्री के प्लेन को दमण में उतारने के बजाय आपात परिस्थितियों में सूरत हवाई अड्डे पर उतारने का निर्णय किया गया।

सुबह करीब 11 बजे उनका प्लेन सूरत रनवे पर लैंड किया। यहां से मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से वलसाड के लिए रवाना हुईं। इस वजह से मुख्यमंत्री तय कार्यक्रमों में भी देरी से पहुंचीं। एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे मुख्यमंत्री सूरत से अहमदाबाद के लिए रवाना हो गईं।