Home World Asia News नॉर्थ कोरिया का सबमरीन लापता, न्यूयार्क को हाइड्रोजन बम से उडाने की दी धमकी

नॉर्थ कोरिया का सबमरीन लापता, न्यूयार्क को हाइड्रोजन बम से उडाने की दी धमकी

0
नॉर्थ कोरिया का सबमरीन लापता, न्यूयार्क को हाइड्रोजन बम से उडाने की दी धमकी
north korea threatens to wipe out manhattan with a hydrogen bomb
north korea threatens to wipe out manhattan with a hydrogen bomb
north korea threatens to wipe out manhattan with a hydrogen bomb

सिओल। नॉर्थ कोरिया अपनी एक सबमरीन लापता हो जाने के बाद से आक्रामक हो गया है। उसने इसके लिए सीधे तौर पर अमरीका को जिम्मेदार बताते हुए न्यूयार्क के दिल कहे जाने वाले मैनहटन को हाइड्रोजन बम से उड़ाने की धमकी दी है।

मालूम हो कि नॉर्थ कोरिया, साउथ कोरिया और अमरीका के बीच पहले से ही तनावपूर्ण हालात चल रहे हैं। नॉर्थ कोरिया पहले से ही साउथ कोरियाई आर्मी के साथ अमरीका के मिलिट्री एक्सरसाइज को लेकर खफा है। इसी दौरान एक सबमरीन भी लापता हो गया।

ज्ञातवय हो कि इसी साल जनवरी में तानाशाह के आदेश पर नॉर्थ कोरिया ने हाइड्रोजन बम टेस्ट किया और दावा किया था हमारा हाइड्रोजन बम सोवियत यूनियन द्वारा बनाए गए हाइड्रोजन बम से कहीं ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है।

उत्तर कोरियाई सबमरीन हमेशा अमरीकी सैटेलाइट की जद में रहती है, लेकिन अब इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसा बताया जा रहा है कि सबमरीन उत्तर कोरिया ईस्ट कोस्ट से लापता हुई है। अमरीका अभी तक यह पता नहीं लगा पाया है कि सबमरीन किसी और जगह चली गई है, या फिर डूब गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरियाई सेना का सबमरीन से संपर्क भी टूट गया है। खबर यह भी है कि अभ्यास के दौरान सबमरीन में खराबी आ गई है। हालांकि, यह अमरीका के लिए भी चिंता की बात है, क्योंकि ऐसा भी हो सकता है कि सबमरीन उसके रडार की जद से बाहर चली गई हो। इस बीच दक्षिण कोरिया-अमरीका के बीच युद्धाभ्यास जारी है। जिसमें 17 हजार अमरीकी और तीन लाख साउथ कोरियाई सैनिक हिस्सा ले रहे हैं।

दक्षिण कोरिया और अमरीका के संयुक्त युद्धाभ्यास से उत्तर कोरिया आग बबूला हो गया है। उत्तर कोरिया की पीपुल्स आर्मी के जनरल ने कहा कि अगर वे हम पर हमला करना चाहते हैं, तो खुद को जबरदस्त जवाबी हमले के लिए भी तैयार रखें।

हम अपने दुश्मन के ठिकानों पर सटीक हवाई हमले करने के काबिल हैं।’वहीं, साउथ कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि उत्तर कोरिया को धमकी देना बंद करना चाहिए और अपने बुरे बर्ताव को बदलना चाहिए।