अजीत अगरकर ने धोनी और युवराज के भविष्य पर उठाए सवाल

Not quite sure MS Dhoni, Yuvraj Singh can both bat at 4 and 5 says Ajit Agarkar
Not quite sure MS Dhoni, Yuvraj Singh can both bat at 4 and 5 says Ajit Agarkar

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने मंगलवार को युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप टीम में बने रहने पर सवालिया निशान खड़ा किया है।

हाल ही में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार के बाद इन दो सीनियर खिलाड़ियों की आलोचना हुई थी और टीम में बने रहने पर सवाल भी खड़े हुए थे।

अगरकर का मानाना है कि इन दो खिलाड़ियों की मौजूदगी मध्य क्रम में खासकर चौथे और पांचवें नंबर पर टीम के लिए सोचने का विषय है।

क्रिकइंफो ने अगरकर के हवाले से लिखा है कि मैं नहीं मानता हूं कि युवराज और धोनी को चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं यह बात फाइनल की वजह से नहीं कह रहा हूं। शीर्ष के तीन बल्लेबाजों पर काफी दबाव है। युवराज नंबर चार की अपेक्षा निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं जहां वह खुलकर बल्लेबाजी कर सकें।

केदार जाधव को नंबर छह पर बल्लेबाजी के लिए अगरकर ने कहा कि युवराज और धोनी के रहते वह इसी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं क्योंकि टीम प्रबंधन इस बात को लेकर निश्चित नहीं है कि इन दोनों के अलावा अगर और कोई नंबर चार या पांच पर आता है तो मुश्किल हालात में टीम को बचा सकता है।

अगरकर ने कहा कि चार और पांच नंबर काफी अहम है। विराट कोहली छठे बल्लेबाज के साथ खेल रहे हैं। आपके पास हार्दिक पांड्या हैं जिनके पास गेंद को मारने की अच्छी ताकत है। रवींद्र जडेजा भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके बाद भी आप छठे बल्लेबाज के साथ खेल रहे हैं। इसका मतलब है कि आप अपने चौथे या पाचंवें नंबर के बल्लेबाजों को लेकर आश्वस्त नहीं हो।

उन्होंने कहा कि धोनी और युवराज महान हैं इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन यह चार और पांच नंबर पर 2019 विश्व कप टीम में फिट बैठते हैं कि नहीं इस पर विराट को सोचना पड़ेगा।