Home Latest news सेरेना विलियम्स और एंडी मरे ने की जोकोविच की आलोचना

सेरेना विलियम्स और एंडी मरे ने की जोकोविच की आलोचना

0
सेरेना विलियम्स और एंडी मरे ने की जोकोविच की आलोचना
novak Djokovic backs down after criticism from Serena Williams and Andy Murray
sports news
novak Djokovic backs down after criticism from Serena Williams and Andy Murray

न्यूयार्क। महिलाओं की पुरस्कार राशि पर विवादास्पद टिप्पणी करने पर दुनिया की नंबर एक सेरेना विलियम्स और ब्रिटिश टेनिस स्टार एंडी मरे ने स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की कड़ी आलोचना की है।

सेरेना ने कहा कि जोकोविच की यह टिप्पणी काफी अशोभनीय है। विलियम्स ने जोर देकर कहा कि वह अपने बेटे और बेटी के बीच पैसे को लेकर कभी अंतर नहीं करेंगी। सेरेना ने स्वीकार किया कि जोकोविच की यह अपनी राय है।

वहीं, दूसरी वरीयता प्राप्त एंडी मरे ने महिला और पुरुष दोनों को समान वेतन प्रदान करने की जरूरत पर बल देते हुए जोकोविच के बयान पर निराशा जताई। मरे ने कहा कि जोकोविच के बयान से उन्हें निराशा हुई।

गौरतलब है कि 11 बार के ग्रैंड स्लैम विनर सर्बियाई स्टार जोकोविच ने एक इवेंट में कहा कि महिला टेनिस खिलाड़ियों को जितनी प्राइज मनी मिलनी चाहिए, वह उन्हें मिल रही है। लेकिन पुरुष ज्यादा प्राइज मनी के हकदार हैं। पुरुषों का गेम फैन्स को ज्यादा अट्रैक्ट करता है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी रहे रेमंड मूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, “यदि मैं महिला टेनिस प्लेयर होता, तो हर रात को घुटनों के बल बैठकर भगवान का शुक्रिया अदा करता कि रोजर फेडरर और राफेल नडाल का जन्म हुआ और वे इस खेल को आगे बढ़ा रहे हैं।

हालांकि, तुरंत बाद मूर ने माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि वे किसी का अपमान नहीं करना चाहते थे। उन्होंने मजाक में यह बात जर्नलिस्ट्स से कह दी थी।