Home Business तेलंगाना में भी पहुंची आदर्श केडिट को आॅपरेटिव सोसायटी

तेलंगाना में भी पहुंची आदर्श केडिट को आॅपरेटिव सोसायटी

0
तेलंगाना में भी पहुंची आदर्श केडिट को आॅपरेटिव सोसायटी
rahul modi, ‎Managing Director at Adarsh Credit Co-operative Society Ltd
rahul modi, ‎Managing Director at Adarsh Credit Co-operative Society Ltd
rahul modi, ‎Managing Director at Adarsh Credit Co-operative Society Ltd

सिरोही। भारत सरकार ने आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी का कार्यक्षेत्र बढ़ा दिया है। केन्द्र सरकार द्वारा जारी नवीनतम आदेशानुसार तेलगांना को भी आदर्श के कार्यक्षेत्र में शामिल कर दिया गया है, जहां सोसाइटी अपने कार्य का विस्तार कर सकेगी।

प्रबंध निदेशक राहुल मोदी ने बताया है कि हम पूर्व से ही लगभग संपूर्ण भारत में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार के कृषि एवं सहकारिता विभाग द्वारा सोसाइटी की कार्य प्रगति को देखते हुए कार्यक्षेत्र बढ़ाने की अनुमति प्रदान की गई है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, चंडीगढ़, पंजाब, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, गोवा, उड़ीसा, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, केरल, आसाम, मेघालय, सिक्किम, अरूणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणीपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, दमन-द्वीव तथा पांडीचेरी के बाद तेलंगाना को भी सोसाइटी के कार्यक्षेत्र में शामिल कर दिया गया है।

मोदी ने बताया कि कार्यक्षेत्र के विस्तार के साथ-साथ सोसाइटी की सदस्यों की संख्या में भी भारी वृद्धि हुई है तथा सदस्यों की कुल संख्या 14 लाख से अधिक हो चुकी है। सोसाइटी देशभर में अपने इन्हीं लाखों सदस्यों के साथ व्यवसाय कर रही है।

उन्होंने बताया कि हमने इस वर्ष शाखाओं का विस्तार तेजी से किया है और देशभर में शाखाओं की कुल संख्या 819 हो गई है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष हमारी 46 नई शाखाएं खोले जाने की योजना है, ताकि सदस्य ग्राहकों को सहकारी वित्तीय सेवाओं का लाभ आसानी से पहुंचाया जा सके।

उन्होंने यह भी बताया कि सोसाइटी ने तकनीकी क्षेत्र में नए प्रतिमान स्थापित किए है। ऑन लाईन सेवाओं के साथ नई तकनीक को देश ही नहीं विदेशों में भी सराहा गया है। खासतौर से सोसाइटी द्वारा लांच आदर्श मनी मोबाइल एप्लीकेशन को देश के हर क्षेत्र से भरपूर सराहना मिल रही है।

sreta