Home Azab Gazab अब गायों का भी बनेगा ‘आधार’, यूआईएन नंबर से होगी पहचान

अब गायों का भी बनेगा ‘आधार’, यूआईएन नंबर से होगी पहचान

0
अब गायों का भी बनेगा ‘आधार’, यूआईएन नंबर से होगी पहचान
now, Cows to have 'aadhaar' like unique identification number

now, Cows to have 'aadhaar' like unique identification number

नई दिल्ली। सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय से कहा कि दूध देना बंद करने के बाद त्याग दी गई हर गाय और उसके बछड़े का एक ‘अद्वितीय पहचान संख्या’ (यूआईएन) होगा और हर जिले में राज्य सरकार द्वारा निर्मित गो आश्रमों में रखा जाएगा।

71 साल से विवाहित दंपती ने दूर होते हुए भी साथ…

महाधिवक्ता रंजीत कुमार ने प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे. एस. केहर और न्यायमूर्ति डी. वाई. चंद्रचूड़ की पीठ से कहा कि हर गाय और उसके हर बच्चे का अपना यूआईएन होगा, ताकि उनकी निगरानी की जा सके।

मिलिए एक ऐसी महिला से जो अकेले ही करती है ट्रकों…

रंजीत कुमार ने अखिल भारत कृषि गोसेवा संघ की याचिका खारिज करने की मांग करते हुए कहा, “केंद्रीय कृषि मंत्री ने खराब न होने वाली पॉलीयूरीथेन से बने यूआईएन संख्या वाले टैग का इंतजाम किया है।

पूरे भारत में गो संरक्षण एवं गोरक्षा के लिए एकसमान कानून होगा। इससे देश में कानून का पालन न करने वाले इलाकों में कमी आएगी और गोसंरक्षण और गोरक्षा का पालन बेहतर तरीके से हो सकेगा।”

मालकिन के साथ कब्र में doggy, देखें फिर क्या हुआ

रंजीत कुमार ने बताया कि गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों की एक समिति ने पॉलीयूरीथेन टैग के इस्तेमाल का सुझाव दिया है।

हवाईअड्डा सुरक्षा बल ने विमान को रेस्टोरेंट का रूप दिया

उन्होंने कहा कि समिति की सिफारिशों पर अंतिम फैसला ले लिया गया है और उचित अधिकारियों द्वारा इसे मंजूरी भी मिल चुकी है।

HOT NEWS UPDATE 2017 की इस ऑडी ने टेक्नोलॉजी और फीचर में सबको पीछे छोड़ा

याचिकाकर्ता संगठन ने अनुपयोगी गायों सहित गोवंश के जानवरों की बांग्लादेश को होने वाली तस्करी पर रोक लगाने के लिए एक विस्तृत योजना बनाए जाने की मांग की थी।

HOT NEWS UPDATE 11 रहस्यमय तस्वीरें जिन्हे समझा नही जा सका क्या आप समझ सकतें हैं?

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE