Home World Europe/America ओबामा की परोक्ष रूप से डोनाल्ड ट्रंप को सलाह, ट्वीट करने से पहले सोचिए

ओबामा की परोक्ष रूप से डोनाल्ड ट्रंप को सलाह, ट्वीट करने से पहले सोचिए

0
ओबामा की परोक्ष रूप से डोनाल्ड ट्रंप को सलाह, ट्वीट करने से पहले सोचिए
obama offers twitter Advice amid row over Donald Trump's hate retweet row
obama offers twitter Advice amid row over Donald Trump's hate retweet row
obama offers twitter Advice amid row over Donald Trump’s hate retweet row

नई दिल्ली। किसी मुद्दे पर ट्वीट के मामले में अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पास मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित सभी लोगों के लिए सलाह है। उन्होंने कहा कि ट्वीट करने से पहले गंभीरता से सोचिए। विचार जैसे ही आपके दिमाग में आए, उसे तुरंत पोस्ट मत कीजिए।

ओबामा के अनुसार किसी को भी अपना मुंह खोलने से पहले सोचना चाहिए, ऐसे ही ट्वीट करने से पहले विचार करना चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए कि आपके दिमाग में जो पहली बात कौंधे वही पूरी दुनिया के लिए आपकी सोच मान ली जाए।

ओबामा ने हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप सम्मेलन में शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया औजार का अधिक इस्तेमाल करने वालों की तुलना में मेरे पास ट्विटर पर अधिक फालोवर हैं। हमें सोशल मीडिया की शक्ति का ध्यान रखना चाहिए और विचारों की परख करने के बाद सावधानी से पोस्ट करना चाहिए। ट्विटर पर ओबामा के 9.7 करोड़ फालोवर हैं, जबकि ट्रंप के 4.3 करोड़ फालोवर हैं।

अपने ट्वीट में टाइपिंग व वर्तनी की गलतियों के लिए प्रसिद्ध ट्रंप का परोक्ष रूप से मजाक बनाते हुए ओबामा ने कहा कि जब ट्वीट की बात आए तो अपने माता-पिता को याद करें, पहले सोचिए बाद में पोस्ट कीजिए। मैं ट्वीट करने से पहले वर्तनी की जांच करता हूं व विराम चिन्हों का इस्तेमाल करता हूं।

अपनी टिप्पणी में ओबामा ने ट्रंप का नाम नहीं लिया। ओबामा ने कहा कि करोड़ों लोगों को प्रभावित करने वाले संवेदनशील मुद्दों पर चलताऊ अंदाज में ट्वीट करना अच्छी बात नहीं है।