Home World Europe/America “द इंटरव्यू” पर रोक लगाकर सोनी ने गलती की

“द इंटरव्यू” पर रोक लगाकर सोनी ने गलती की

0
obama
obama vows a response to cyberattack onsony

लॉस एंजेलिस। अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि साइबर हमले के बाद सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट ने फिल्म “द इंटरव्यू” पर रोक लगाकर गलती की है। राष्ट्रपति ने यह टिप्पणी संघीय जांच ब्यूरो द्वारा स्टूडियो पर साइबर हमले के लिए शुक्रवार को उत्तर कोरिया को जिम्मेदार ठहराने के बाद कही है।

एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान सोनी के फैसले से सहमति या असहमति को लेकर एक सवाल के जवाब में ओबामा ने कहा कि हां, मुझे लगता है कि उन्होंने गलती की है। हम अपना स्वभाव बदलना शुरू नहीं कर सकते। आतंकवादी हमलों की आशंका के मद्देनजर हम फुटबॉल खेलना बंद नहीं कर सकते। मुझे लगता है, उन्हें पहले मुझसे बात करनी चाहिए थी। मैं उनसे यह कहना चाहूंगा कि वे इस तरह के आपराधिक हमलों से घबराकर अपना स्वभाव बदलने की कोशिश न करें।

ओबामा ने कहा कि अमरीका उचित समय तथा जगह पर प्रतिक्रिया करेगा। लेकिन उन्होंने कोई विवरण देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अमरीका को इस हमले में चीन के शामिल होने से संबंधित कोई संकेत नहीं मिले हैं।

उन्होंने कहा कि यह उत्तर कोरिया द्वारा किया गया है। हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, जिसे मेरे समक्ष पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि “द इंटरव्यू” उत्तर कोरिया के एक नेता की हत्या पर आधारित एक हास्य फिल्म है। हैकरों ने इस फिल्म को देखने जाने वाले लोगों को चेतावनी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here