Home Latest news चल पड़ा हैं ‘कोल्ड शोल्डर’ का फैशन ट्रेंड, आप भी जरूर ट्राई करें

चल पड़ा हैं ‘कोल्ड शोल्डर’ का फैशन ट्रेंड, आप भी जरूर ट्राई करें

0
चल पड़ा हैं ‘कोल्ड शोल्डर’ का फैशन ट्रेंड, आप भी जरूर ट्राई करें

फैशन, ऐसी चीज है जो हर दिन अपडेट होती है, हर दिन इसमें कुछ नया होता है और वह बहुत जल्द ट्रेंड में आ जाता है। जैसे कि इन दिनों नया चलन है कोल्ड शोल्डर। इससे आपके कंधे और ज्यादा आकर्षक दिखते हैं।

मलाइका अरोरा खान ने शेयर करी फिटनेस टिप्स, देखें उसकी फिटनेस

तीन दशक पहले यानी 80 के दशक में चले एक खास चलन कोल्ड शोल्डर ने फैशन की दुनिया में वापस दस्तक दी है। कई नए रंगों व प्रयोगों के साथ आए इस चलन को एक नया अंदाज दिया जा रहा है। फैशन का यह अंदाज नए ट्रेंड के शौकीनों को एक नए रंग में रंग रहा है। डेनिम हो या शीअर शिफॉन या फिर पिछले साल की सर्दियों के स्वेटर, जैकेट में भी हर जगह कट ऑफ शोल्डर ही छाया रहा है। वुलेन कपड़ो में भी यह अंदाज खासा नजर आया। गर्मियां परवान चढ़ चुकी हैं। कुछ खास दिखने की चाहत के साथ ही गर्मी से भी काफी हद तक निजात पाने की कोशिश हर कोई करता है।

क्या है कॉन्सेप्ट

अगर आप अपने कंधों को ज्यादा दिखाना भी नहीं चाहतीं, लेकिन हॉट लुक पाना चाहती हैं तो कोल्ड शोल्डर का यह चलन आपके लिए ही है। कोल्ड शोल्डर परिधानों में कंधों पर कट देकर या स्ट्रिप जोड़कर तैयार किया जाता है। कोल्ड शोल्डर वाली ड्रेसेस पहनकर कंधे आकर्षक भी लगते हैं और साथ ही पहनने वाले को मॉडर्न लुक भी मिलता है। भारतीय परिधानों में साड़ी व लहंगे के साथ ब्लाउज में भी यह कट दिया जाता है। कुछ समय पहले तक ऑफ शोल्डर व वन शोल्डर ड्रेस काफी चलन में थीं, लेकिन कोल्ड शोल्डर ने इन सारे ही चलन को पीछे छोड़ दिया है। अब टी-शर्ट से लेकर वन पीस ड्रेस तक में इस ट्रेंड को अपनाया जा रहा है।

शाहरुख खान का एब्स वर्कआउट वीडियो हुआ लीक, देखें वायरल वीडियो

सभी को होता है फिट

कोल्ड शोल्डर का चलन हर उम्र की महिलाओं के वॉर्डरोब में देखा जा रहा है। यह साड़ी, लहंगे के ब्लाउज और सूट की बाजुओं को भी आकर्षक अंदाज दे रहा है। 20 से लकर 45 साल तक की महिलाएं इसे अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं। फैशन डिजाइनर्स कि माने तो ‘यह चलन सभी के लिए है और हर तरह के पहनावे को निखारता है। पर, इसे पहनते वक्त तालमेल का ध्यान जरूर रखें।’

OMG..! तो ये सब करती है लडकियां अकेली होने पर! लड़कों को तो IDEA भी नहीं

कैसे पहनें कोल्ड शोल्डर ड्रेस

वैसे तो हर तरह के कंधे पर यह स्टाइल अच्छा लगता है, लेकिन इसे पहनते वक्त भी कुछ बातों को ध्यान में रखना जरूरी हो जाता है। घेरदार बाहों के कोल्ड शोल्डर टॉप को हमेशा अच्छी फिटिंग वाली जींस या स्कर्ट के साथ पहनें। वहीं अगर अच्छी फिटिंग वाला टॉप पहन रही हैं तो साथ में पलाजो या ए लाइन स्कर्ट पहनें। लहंगों में क्रॉप टॉप स्टाइल में कोल्ड शोल्डर खूब फबते हैं। ऑफिस वीयर में हमेशा कम कट वाले कोल्ड शोल्डर टॉप या शर्ट पहनें।

ट्राई करें डिफ्रेंट लुक

प्रोफेशनल लुक: कोल्ड शोल्डर परिधान और टॉप्स वैसे तो कैजुअल लुक के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अगर आप इन्हें प्लेन स्किनी जींस या ट्यूब पैन्ट्स और हील्स के साथ पहनें तो आपको बहुत ही लुभावना और प्रोफेशनल लुक मिलेगा।

किस करते पकडे गए विजय माल्या, वीडियो हुआ कैमरे में कैद

कैजुअल लुक : ढीले बाजू के कट ऑफ शोल्डर टॉप के साथ नीचे जींस या स्कर्ट पहनकर आपको अलग अंदाज मिलेगा। कोल्ड शोल्डर टॉप के साथ नीचे बोल्ड प्रिंट्स वाला स्कर्ट या ट्राउजर पहनें। इसके साथ एक सनग्लास आपके लुक को कई गुना बेहतर बना देगा।

ऊप्स मोमेंट का शिकार हुई श्रुती हसन, देखें वायरल वीडियो

विंटेज लुक: ऑफ शोल्डर स्लीक फिट टॉप के साथ ए लाइन स्कर्ट आपको विंटेज अंदाज देगा। कोल्ड शोल्डर क्रॉप टॉप के साथ हाई वेस्ट वाली अच्छी फिटिंग की स्कर्ट पहनें।

यह हैं सचिन तेंदुलकर की बिटीया सारा तेंदुलकर, देखें इनकी खुबसुरती

पार्टी लुक: पार्टी में अलग अंदाज के लिए कोल्ड शोल्डर या फिर ढीली बाजुओं पर कट्स वाली डे्रस पहनें। कोल्ड शोल्डर वाले ढीले टॉप और शॉर्ट पैंट्स का तालमेल इन दिनों पार्टी में ज्यादा नजर आ रहा है। हॉल्टर नेक कोल्ड शोल्डर टॉप के साथ मिनी स्कर्ट या पैंट भी पहन सकती हैं। इसके साथ फंकी ज्वेलरी खूब फबेगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE