Home Headlines यूपी के पूर्व मंत्री की कार से 30 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद

यूपी के पूर्व मंत्री की कार से 30 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद

0
यूपी के पूर्व मंत्री की कार से 30 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद
Old currency notes worth Rs 30 lakh recovered from ex-UP minister's car
Old currency notes worth Rs 30 lakh recovered from ex-UP minister's car
Old currency notes worth Rs 30 lakh recovered from ex-UP minister’s car

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा की गाड़ी से मंगलवार को 30 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद हुए।

वाहन चेकिंग के दौरान जब गोमतीनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गाड़ी रुकवाई तो उसमें दो लोग बैठे मिले। दोनों ने इसे पूर्व मंत्री मेहरोत्रा की गाड़ी बताई। एक ने खुद को पूर्व मंत्री का चलाक बताया।

गोमती नगर के एसओ आनंद शुक्ला ने बताया कि मंगलवार तड़के इलाके में वाहन चेकिंग की जा रही थी। पुलिस टीम ने एक एक्सयूवी कार (यूपी 32 ईयू 7777) को रुकने का इशारा किया, तो वाहन चालक पुलिस को देखकर गाड़ी भगाने लगा, जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करके गाड़ी को रुकवाया और गाड़ी की तलाशी ली।

शुक्ला ने बताया कि तलाशी में गाड़ी के अंदर 30 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद हुए। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को हिरासत में लिया, जिनकी पहचान उन्नाव निवासी दीपक कुमार व ठाकुरगंज के मोबीन के रूप में हुई।

दोनों ने पुलिस को बताया कि यह गाड़ी रविदास मेहरोत्रा की है। ये नोट उन्नाव से लाए गए थे और कमीशन पर इन्हें बदला जाना था। हालांकि गाड़ी में मेहरोत्रा नहीं थे। बताया जा रहा है कि वह अपना इलाज कराने बेंगलुरू गए हैं।

शुक्ला ने बताया कि गाड़ी में एक रिवाल्वर भी मिली, जिसे मेहरोत्रा का लाइसेंसी शस्त्र बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी यह पुष्टि की जा रही है कि बरामद रिवाल्वर किसकी है। पुलिस ने गाड़ी और अपराधियों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।