Home Entertainment Bollywood ओम पुरी पर बायोपिक फिल्म को लेकर बॉलीवुड में घमासान

ओम पुरी पर बायोपिक फिल्म को लेकर बॉलीवुड में घमासान

0
ओम पुरी पर बायोपिक फिल्म को लेकर बॉलीवुड में घमासान

ompuri biopic

मुंबई। ओम पुरी के जीवन पर बायोपिक फिल्म बनाने को लेकर बॉलीवुड के कई निर्माताओं में घमासान की नौबत आ गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक जहां एक तरफ प्रकाश झा ने स्व. ओम पुरी के जीवन पर फिल्म बनाने की घोषणा की है, तो दूसरी ओर महेश भट्ट की प्रोडक्शन कंपनी में भी फिल्म बनाने को लेकर हलचल तेज हुई है। इन दोनों के अलावा ओम पुरी की जिंदगी को लेकर दो और निर्माता मैदान में उतरने वाले हैं।

सबसे ज्यादा दिलचस्प बात ये है कि ओम पुरी की जिंदगी पर फिल्म बनाने को लेकर प्रकाश झा और महेश भट्ट ने ओम पुरी की दूसरी पत्नी नंदिता पुरी से इजाजत लेने की प्रक्रिया शुरू की है, जबकि दो अन्य निर्माता ओमपुरी की पहली पत्नी और अनु कपूर की बहन सीमा कपूर से संपर्क में हैं और उनकी इजाजत चाहते हैं।

इस आशंका से भी मना नहीं किया जा सकता कि जब भी ओम पुरी की बायोपिक फिल्म बननी शुरू होगी, तो ओम पुरी की दोनों पत्नियों में से कोई एक अदालत का रुख कर सकती हैं और इस पर दावेदारी कर सकती हैं।

प्रकाश झा की प्रोडक्शन कंपनी से जुड़ें सूत्रों के अनुसार उनकी फिल्म काल्पनिक कहानी पर होगी, जिसमें एक कलाकार के संघर्ष की गाथा होगी, जिसमें उनकी दोनों शादियों से जुड़े विवाद भी होंगे।

सूत्रों के अनुसार प्रकाश झा अपनी फिल्म को लेकर नंदिता पुरी से संपर्क में हैं। दूसरी ओर महेश भट्ट की कंपनी में इस बात पर विचार हो रहा है कि नंदिता पुरी द्वारा ओम पुरी की जिंदगी पर लिखी किताब को आधार बनाकर फिल्म बनाई जाए और इसके अधिकार लिए जाएं।

इस कवायद में जो दो अन्य निर्माताओं का जिक्र हो रहा है, उनमें से एक निर्माता इंटरनेशनल स्तर पर फिल्म बनाना चाहता है, जिसमें हॉलीवुड के कुछ कलाकार भी हिस्सा हो सकते हैं।

ओम पुरी का किरदार निभाने के लिए सूत्रों के हवाले से प्रकाश झा की फिल्म के लिए सबसे आगे मनोज वाजपेयी का नाम है और कहा जा रहा है कि इस संदर्भ में प्रकाश झा ने मनोज से बात की है और मनोज इस रोल के लिए उत्साहित हैं।

मनोज के हवाले से खबर भी है कि वे ओम पुरी का रोल कर सकते हैं। दूसरी ओर, महेश भट्ट की फिल्म के लिए इरफान का नाम आगे है, लेकिन भट्ट की कंपनी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि अभी इरफान या किसी और कलाकार से इस बारे में कोई बात नहीं हुई है।

इन दोनों के अलावा ओम पुरी के रोल के लिए केके मेनन, आदिल हुसैन और विजय राज के नाम भी चर्चा में हैं। एक और चर्चा ये भी है कि नंदिता पुरी खुद ओम पुरी को लेकर फिल्म बनाने की योजना पर काम कर रही हैं।

कहा जा रहा है कि उन्होंने इसके लिए लेखन का काम भी शुरू किया है और एक फाइनेंसर कंपनी ने उनकी योजना को बैकअप करने का वादा किया है। ये फाइनेंस कंपनी हाल ही में कई बड़ी फिल्मों के साथ जुड़ी रही है।

नंदिता इस कंपनी के साथ पार्टनरशिप में फिल्म बनाने की योजना बना रही हैं, लेकिन उन्होंने इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त करने से मना कर दिया। नंदिता पुरी के हवाले से एक और खबर है कि उन्होंने अपनी जान को खतरा बताकर मुंबई पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

सूत्रों का कहना है कि उनको फोन पर धमकियां मिल रही हैं। जानकार इसे ओम पुरी की पहली पत्नी सीमा कपूर के साथ उनके रिश्तों को लेकर जोड़ा जा रहा है। मुंबई पुलिस के सूत्रों से पुष्टि हुई है कि नंदिता ने सुरक्षा मांगी है, लेकिन अभी पुलिस ने इसे लेकर कोई कोई फैसला नहीं किया है।

मुंबई पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पुलिस ओम पुरी की मौत को लेकर जांच कर रही है और जांच जारी रहने तक किसी एक पक्ष की बात को अनदेखा नहीं कर सकती। इस जांच को लेकर नंदिता पुरी के बयान पुलिस दर्ज कर चुकी है।

दूसरी ओर, अभी तक ओम पुरी के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट भी सार्वजनिक नहीं हुई है। इसे लेकर पुलिस साफ तौर पर कुछ नहीं कह रही है।