Home Delhi 2019 को भूले विपक्ष और 2024 की तैयारी करे : उमर अब्दुल्ला

2019 को भूले विपक्ष और 2024 की तैयारी करे : उमर अब्दुल्ला

0
2019 को भूले विपक्ष और 2024 की तैयारी करे : उमर अब्दुल्ला
omar abdullah predicts no party can hope to beat the BJP until 2024
omar abdullah predicts no party can hope to beat the BJP until 2024
omar abdullah predicts no party can hope to beat the BJP until 2024

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि आज देश में मोदी जैसा कोई नेता नहीं है और भाजपा को 2019 में हराना मुश्किल है। ऐसे में विपक्ष को 2024 की तैयारी करनी चाहिए।

उन्होंने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि कैसे विशेषज्ञ व विश्लेषक यूपी में इस लहर को अनदेखा कर गए। यह एक सूनामी है केवल छोटे तालाब में उठी हलचल नहीं है। यह भाजपा के लिये सकारात्मक है इसका राज्यसभा, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों पर असर पड़ेगा।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि संक्षेप में आज कोई नेता नहीं है जिसे पूरे भारत में स्वीकार्यता प्राप्त हो और जो 2019 में मोदी और भाजपा को टक्कर दे सके। इस गति को देखते हुए लगता है कि हमें 2019 को भूल जाना चाहिए और 2024 की योजना बनानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पंजाब, गोवा और मणिपुर को देखते हुए लगता है कि भाजपा पूरी तरह से अजेय नहीं है। लेकिन आलोचनात्मक रणनीति को बदलना होगा और सकारात्मक रणनीति अपनानी होगी।

अब्दुल्ला ने सुझाव दिया कि मैं इससे पहले भी कहते आया हूं और अब फिर कहता हूं कि मतदाओं को एक वैकल्पिक एजेंडा देना चाहिेए जो इस बात पर आधारित हो कि हम क्या बेहतर कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की आलोचना हमें यहां तक ले आई है। मतदाताओं को यह जानना आवश्यक है कि उनके लिए एक विकल्प उपलब्ध है, जिसके साथ एक स्पष्ट सकारात्मक रोडमैप दिखाई दे।

कांग्रेस और आप पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए कुछ सकारात्मक परिणाम है लेकिन आप कोई विकल्प बनकर नहीं उभरी। यह भी सकारात्मक ही है कि अब आप दिल्ली से बाहर भी है लेकिन साल भर पहले तक तो वह वहां सरकार बनाने जा रहे थे।

यह भी पढें

polls result 2017 : होली से पहले भगवा हुआ यूपी
यूपी में बीजेपी का राज : मुख्यमन्त्री की रेस में कौन कौन
5 में से 4 राज्यों में भाजपा का परचम : उतराखंड, गोवा के सीएम हारे
यूपी में BJP ने बजाया SP का गेम, ये थी पर्दे के पीछे की टीम