Home Sports Cricket कोटला में शतक लगाना यादगार पलों में से एक : अजिंक्य रहाणे

कोटला में शतक लगाना यादगार पलों में से एक : अजिंक्य रहाणे

0
कोटला में शतक लगाना यादगार पलों में से एक : अजिंक्य रहाणे
One of the memorable moments century in Kotla : Ajinkya Rahane
One of the memorable moments century in Kotla  : Ajinkya Rahane
One of the memorable moments century in Kotla : Ajinkya Rahane

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेल गए टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि कोटला में शतक बनाना मेरे लिए अब तक के सबसे यादगार पलों में से एक है।

रहाणे ने कहा, ‘‘इसी मैदान पर मैंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने भले ही दोनों पारियों में बेहतर नहीं कर सका था लेकिन आज इस शतक ने कोटला मैदान का मुझे यादगार पल दे दिया। मेरे लिए शतक अहम हो जायेगा क्योंकि आपने शतक बनाया और टीम जीती। वैसे भी शतक से महत्वपूर्ण टीम की हार जीत अहम होती है।’’

रहाणे ने आज 215 गेंदों में 11 चौके और चार छक्के की मदद से 127 रन की पारी खेलकर भारत को 300 के पार के स्कोर में महत्वपूर्ण योगदान दिया और साथ टीम को मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

रहाणे ने आगे कहा कि गेंद धीमा जरूर आ रहा था। मगर बल्लेबाजों को विकेट पर खडा होकर खेलना था। मैने भी अपनी बल्लेबाजी के दौरान ऐसा ही किया। पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन न करने के बाद मैनें रवि शास्त्री से बातचीत की। जिन्होंने मेरे साथ नैट पर काफी मेहनत की। उसी मेहनत के चलते इस मैच में मैं शतक बनाने में सफल रहा।

उन्होंने अश्विन और जडेजा के साथ हुई साझेदारी पर कहा कि मुझे इस बार की भी खुशी है कि विराट, जडेजा और अश्विन के साथ अच्छी साझेदारी निभाई, जिसके कारण 300 रनों का स्कोर हम खडा करने में सफल रहें। दूसरा हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

उन्होंने लैंथ और लाइन पर गेंदबाजी की। जबकि अफ्रीकी बल्लेबाजों विकेट पर रुककर नहीं खेल सके। विकेट पर गेंद भले ही धीमा आ रहा था, मगर आपको उसी के अनुसार खेलना होता है। वह जल्दबाजी में अपने विकेट दे गए।