Home Rajasthan Jaipur भाजपा विधायक विजय बंसल की विवादित टिप्पणी को लेकर हंगामा

भाजपा विधायक विजय बंसल की विवादित टिप्पणी को लेकर हंगामा

0
भाजपा विधायक विजय बंसल की विवादित टिप्पणी को लेकर हंगामा
oppn protests remarks of BJP MLA Vijay Bansal on Ambedkar
oppn protests remarks of BJP MLA Vijay Bansal on Ambedkar
oppn protests remarks of BJP MLA Vijay Bansal on Ambedkar

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में  भारतीय जनता पार्टी के विधायक विजय बंसल द्वारा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को लेकर की गई कथित टिप्पणी को लेकर जोरदार हंगामा हुआ।

कांग्रेस विधायकों ने कथित टिप्पणी को लेकर आसन के समक्ष आकर नारेबाजी की। नारेबाजी के दौरान संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड द्वारा खेद व्यक्त करने के बावजूद हंगामा नहीं रूका तो उपाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही पंह मिनट के लिए स्थगित कर दी। भाजपा विधायक से माफी मांगने की मांग की।

हंगामा उस समय शुरू हुआ जब कांग्रेस के गोविन्द डोटासरा ने विश्वविद्यालयों को लेकर रखे गए विधेयक पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हमने तत्कालीन कांंग्रेस सरकार बाबा साहब के नाम पर कालेज खोले लेकिन आपने प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार कालेज बंद कर दिए।

डोटासरा के इतना कहते ही भाजपा के विजय बंसल द्वारा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को लेकर विवादित टिप्पणी करने के साथ ही भाजपा व अन्य विधायकों ने बंसल से अपनी टिप्पणी वापस लेने की मांग करने लगे। इस मुद्दे को लेकर हंगामा होने पर विजय बंसल कुछ बोलते हुए सदन से वाक आउट कर गए जिसे हंगामे के कारण सुनायी नहीं दिया।

कांग्रेस विधायक बाबा साहब भीमराव अम्बडेकर पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में आसन के समक्ष आकर नारेबाजी शुरू कर दी। संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड ने उत्तेजित सदस्यों को शांत करते हुए कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर हमारे सबकेेे लिए श्रद्धायोग्य है उनका इस देश में जो योगदान रहा उसे कोई भूला नहीं सकता है।

उन्होंने कहा कि सदस्य नेे कोई ऐसी बात कही नहीं है फिर भी यदि ऐसी कोई टिप्पणी की है या फिर महसूस करते है तो मैं संसदीय कार्य मंत्री के रूप में क्षमा याचना करता हूं।

संसदीय कार्य मंत्री के क्षमा याचना करने के बावजूद आसन के समक्ष नारेबाजी कर रहे कांग्रेस सदस्य शांत नहीं होने पर उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह ने सदन की कार्यवाही पंद्रह मिनट के लिए स्थगित कर दी।