Home Breaking भीम ऐप के जरिये आप कमा सकते हैं 200 रुपए से भी ज्यादा रोजाना, जाने कैसे

भीम ऐप के जरिये आप कमा सकते हैं 200 रुपए से भी ज्यादा रोजाना, जाने कैसे

0
भीम ऐप के जरिये आप कमा सकते हैं 200 रुपए से भी ज्यादा रोजाना, जाने कैसे
opportunity-to-get-income-by-bhim-app
opportunity-to-get-income-by-bhim-app
opportunity-to-get-income-by-bhim-app

भीम ऐप के जरिये आप डिजिटल ट्रांजैक्‍शन के साथ ही पैसे भी कमा सकते हैं। दरअसल अगर आप भीम ऐप से एक व्यक्ति जोड़ते हैं और उस व्यक्ति द्वारा तीन डिजिटल ट्रांजैक्‍शन करने पर आपको Rs. 10 मिलेंगे। यह प्रोग्राम सिर्फ अक्टूबर तक ही मौजूद है. उसके बाद इसे बंद कर दिया जायेगा।

वैसे बता दें कि, अगर आप एक दिन में 20 लोगों को इस ऐप से जोड़ते हैं तो आप Rs. 200 तक कमा सकते हैं. इसे बारे में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ प्रोग्राम के दौरान कही है।
इसके साथ ही इस योजना के तहत दुकानदारों को भी Rs. 25 का फ़ायदा हो रहा है। दरअसल भीम ऐप से भुगतान की सुविधा को अपनी दुकान पर लागू करने वाले दुकानदार को भी सरकार Rs. 25 दे रही है। यह पैसे दुकानदार के खाते में जमा करवा दिये जायेंगे।

बता दें कि, इस ऐप को नेशनल पेमेंट कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया (NPCI) ने बनाया है। भीम ऐप पहले पेश किए गए यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफ़ेस (UPI) का नया और ज्यादा आसान वर्जन है। इसके जरिये सरकार डिजिटल लेन-देन को आसान बनाना चाहती है।

भारत इंटरफेस फॉर मनी ऐप को डाउनलोड करने के बाद यूजर को इसमें भाषा का विकल्प मिलेगा। यूजर को हिंदी और अंग्रेजी दोनों में से एक का चुनाव करना पड़ेगा। अब यूजर को इस ऐप को एक्सेस करने के लिए अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करने होगा. UPI से फोन सत्यापित करने के लिए ऐप आपसे एक्सेस की अनुमति चाहेगा।