Home World Europe/America फ्रांस में हमलावर के रक्त में मादक पदार्थ के अंश मिले

फ्रांस में हमलावर के रक्त में मादक पदार्थ के अंश मिले

0
फ्रांस में हमलावर के रक्त में मादक पदार्थ के अंश मिले
orly airport attack : drugs and alcohol found in gunman's blood
orly airport attack : drugs and alcohol found in gunman's blood
orly airport attack : drugs and alcohol found in gunman’s blood

पेरिस। ओर्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षा कर्मी पर हमले के दौरान मारे गए हमलावर के रक्त के नमूने में नशीले पदार्थ और अल्कोहल के अंश मिले हैं। घटना के समय वह नशीले पदार्थों के प्रभाव में था। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली है।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार जांचकर्ता हमले के पीछे उद्देश्य की जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। विदित हो कि 39 वर्षीय जियेद बेन बेलगासेम के हमले के कारण एक बड़ा सुरक्षा खतरा उत्पन्न हो गया था और पेरिस के दूसरे सबसे ज्यादा व्यस्त हवाई अड्डे को अस्थाई तौर पर बंद करना पड़ा था।

न्यायिक सूत्रों के अनुसार रविवार को हमलावर के रक्त के नमूने की जांच की गई जिसमें प्रति लीटर रक्त में 0.93 ग्राम अल्कोहल के साथ कोकीन और अन्य मादक पदार्थों के अंश मिले हैं। पुलिस उसके कॉल रिकार्ड्स की भी जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि बेलगासेम के पिता ने रविवार को कहा था कि उसका पुत्र आतंकवादी नहीं था और उसने मादक पदार्थों के प्रभाव में इस तरह का काम किया था। पुलिस ने बेलगासेम के दो भाइयों और उसके पिता को रविवार को रिहा कर दिया।

इन्हें पूछताछ के लिए शनिवार को हिरासत में लिया गया था। फ्रांस में आतंकी हमलों के बाद जारी हाई अलर्ट के बीच ओर्ली हवाई अड्डे पर यह हमला हुआ जिससे राष्ट्रपति के दो चक्र के होने वाले चुनावों के लिए राजनीतिक दलों को एक बड़ा मुद्दा मिल गया है।