Home Sirohi Aburoad राज्यमंत्री देवासी ने सिरोही के अतिवृष्टि प्रभावित गांवों का दौरा किया

राज्यमंत्री देवासी ने सिरोही के अतिवृष्टि प्रभावित गांवों का दौरा किया

0
राज्यमंत्री देवासी ने सिरोही के अतिवृष्टि प्रभावित गांवों का दौरा किया
otaram devasi visiting flood affected areas of sirohi
otaram devasi visiting flood affected areas of sirohi

सिरोही। गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने बुधवार को पंचायत समिति सिरोही के कई अतिवृष्टि से प्रभावित गांवों का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। देवासी ग्राम वेलांगरी, डोडुआ कालन्द्री एवं बरलूट गांवों का दौरा कर अतिवृष्टि से प्रभावित परिवारों से मिले और राहत सामग्री का वितरण किया।

लोगों से रूबरू होते हुए एवं उनकी समस्याओं को सुना एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए तथा हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। गोपालन राज्यमंत्री ने अतिवृष्टि से प्रभावित ग्राम वेलागरी में टूटा हुआ तालाब एवं रपट को देखकर जल्द ही ठीक करने के संबंधित को निर्देश दिए साथ ही जो भी मकान क्षतिग्रस्त हुए है, उनका सर्वे करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने डोडुआ में अतिवृष्टि से प्रभावित लोगों से मिल एवं उनकी समस्याओं को सुना एवं निस्तारण करने के लिए संबंधित को निर्देश दिए।

इसी प्रकार ग्राम कालन्द्री में प्रभावित परिवारों को तिरपाल वितरण किये एवं वहां मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान तैयार किया गया तालाब को देखा कर हुए कार्य पर संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इससे आमजन को राहत मिलेगी और यहां का जल स्तर पर बढेगा। उन्होंने बरलूट- जावाल क्षतिग्रस्त पुलिया को देखा एवं इसे जल्द ठीक करने के निर्देश सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को दिए।

अधिकारी ने बताया कार्य प्रगति पर है, और इसे गुरूवार को सांयकल तक शुरू किया जाएगा। तत्पश्चात् आबूरोड में नरेश अग्रवाल के पुत्र की बाढ से हुई मृत्यु पर शोक सभा में सम्मिलित हुए और शोकसंप्त परिवार को ढाढस बढवाया।
इस मौके पर सिरोही प्रधान श्रीमती प्रज्ञा कुंवर, जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चैधरी, सरपंचगण, युवामोर्चा अध्यक्ष हेंमत पुरोहित, छगन घांची, तहसीलदार, विकास अधिकारी समेत अन्यजन साथ थे।

रेवदर विधायक ने एमएसटी बांध का निरीक्षण किया

रेवदर विधायक जगसीराम कोली ने वरमाण पंचायत के महादेव मंदिर व कृषि क्षेत्र मे हुए नुकसान एवं एमएसटी बांध का जायजा लिया एवं राहत सामग्री भी वितरण की।

आपदा प्रबंधन में दी राहत

जिले में हुई भारी अतिवृष्टि एवं बाढ जैसे हालात के दौरान प्रभावित लोगों को राहत प्रदान की गई है। जिला कलक्टर संदेश नायक ने बताया कि नाले में बह जाने से स्वरूपगंज निवासी सपना व इराना कुमारी पुत्री श्री भगानाथ कालबेलिया, आबूरोड के ग्राम चण्डेला के तेलपुरफली निवासी गोवाराम पुत्र समनाजी गरासिया, पिंडवाडा के ग्राम नांदिया निवासी ईश्वरलाल पुत्र नोपाराम मीणा एव पिंडवाडा निवासी सामीराराम पुत्रा नाथाराम गरासिया की मृत्यु होने से मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई है।

इसी प्रकार तहसील रेवदर के 79 परिवारों, सिरोही के 11, पिंडवाडा के 29 एवं शिवगंज के 10 प्रभावित परिवारों को कपडे, बर्तन एवं अन्य आवश्यक घरेलू सामान के लिए प्रति परिवार 3800 रुपये कुल 129 परिवारों को 4 लाख 90 हजार 200 रुपये की स्वीकृति जारी की गई है।