Home Entertainment Bollywood विवादों में घिरी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज स्थगित

विवादों में घिरी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज स्थगित

0
विवादों में घिरी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज स्थगित
Sanjay Leela Bhansali's Padmavati will not release on December 1
Sanjay Leela Bhansali's Padmavati will not release on December 1
Sanjay Leela Bhansali’s Padmavati will not release on December 1

मुंबई। संजय लीला भंसाली की विवादों में घिरी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को ‘स्वेछा’ से स्थगित कर दिया गया है। फिल्म की निर्माता और वितरक वायकॉम 18 मोशन पिक्च र्स के एक प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि ‘पद्मावती’ की निर्माण कंपनी वायकॉम 18 मोशन पिक्च र्स ने अपनी पूर्वनिर्धारित तारीख 1 दिसंबर, 2017 को फिल्म की रिलीज स्थगित कर दी है।

फिल्म की कहानी राजपूत रानी पद्मावती को लेकर तथ्यों से छेड़छाड़ को लेकर विवादों में घिरी है। हालांकि, भंसाली इस बात से कई बार इंकार कर चुके हैं।

कुछ हिंदू समूह फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं जबकि कुछ राजनीतिक संगठनों ने मांग की है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इसकी रिलीज स्थगित कर दी जाएगी।

निर्माताओं को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। सीबीएफसी का कहना है कि निर्माताओं का आवेदन ‘अधूरा’ था।

प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि ‘अपेक्षित मंजूरी’ मिलने के बाद फिल्म रिलीज की नई तारीख घोषित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हम एक जिम्मेदार, कानून का पालन करने वाले नागरिक हैं और देश के कानून व सीबीएफसी सहित अपने सभी संस्थानों और वैधानिक निकायों का सम्मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हमें फिल्म रिलीज करने के लिए जल्द ही अपेक्षित मंजूरी मिल जाएगी। बयान के अनुसार हम समय आने पर फिल्म रिलीज की नई तारीख की घोषणा करेंगे। ‘पद्मावती’ में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

https://www.sabguru.com/padmavati-row-protester-offers-rs-5-crore-for-heads-of-deepika-padukone-sanjay-leela-bhansali/

https://www.sabguru.com/padmavati-row-rajasthan-cm-raje-jumps-in-tells-smriti-irani-release-only-after-changes/