Home Sports Cricket पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जिंबाब्वे दौरा रद्द

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जिंबाब्वे दौरा रद्द

0
पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जिंबाब्वे दौरा रद्द
pakistan cricket team's zimbabwe tour postponed not canceled
pakistan cricket team’s zimbabwe tour postponed not canceled

कराची/नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का अगले महीने होने वाला जिंबाब्वे दौरा रद्द कर दिया गया है। साथ ही वहां होने वाली त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला की योजना को भी रद्द कर दिया।

जिंबाब्वे का दौरा रद्द करने का फैसला उस समय किया गया है जब पाकिस्तान की युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली टीम ने पांच मैचों की मौजूदा श्रृंखला में श्रीलंका के खिलाफ 3-1 की निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। यह श्रृंखला जीतने के साथ ही आईसीसी वनडे तालिका में पाकिस्तान आठवें स्थान पर पहुंच गया है।

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि पीसीबी के जिंबाब्वे में त्रिकोणीय श्रृंखला की पुष्टि करने की पिछली खबर सही नहीं थी। अधिकारी ने कहा कि त्रिकोणीय श्रृंखला या द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला के लिए कोई करार नहीं किया गया था।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के साथ जिंबाब्वे में त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला खेलने की पेशकश की थी लेकिन मेजबान देश ने यह कहते हुए इस विचार को ठुकरा दिया था कि यह उसके लिए व्यावहारिक नहीं होगा।

अधिकारी ने कहा कि लेकिन हम निकट भविष्य में जिंबाब्वे का दौरा करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं क्योंकि जिंबाब्वे क्रिकेट बोर्ड के साथ हमारे रिश्ते काफी अच्छे हैं विशेषकर मई में पाकिस्तान टीम भेजकर जिस तरह उन्होंने हमारी मदद की उसे देखकर।