Home Chhattisgarh प्रेमी जोड़ों ने की लव-मैरिज, समाज ने किया हुक्कापानी बंद

प्रेमी जोड़ों ने की लव-मैरिज, समाज ने किया हुक्कापानी बंद

0
प्रेमी जोड़ों ने की लव-मैरिज, समाज ने किया हुक्कापानी बंद
panchayat impose fine and punishment love marriage couple's family
panchayat impose fine and punishment love marriage couple's family
panchayat impose fine and punishment love marriage couple’s family

राजनांदगांव। सोमनी इलाके में युवक-युवती ने प्रेम विवाह कर लिया, यह समाज के लोगों को रास नहीं आया। इसे लेकर दोनों ही परिवारों को गांव में हुक्कापानी बंद कर दिया गया है।

इसकी शिकायत शादी करने वाले मिथलेश सिन्हा और नम्रता साहू ने सोमनी थाना में की है। उन्होंने इस मामले में न्याय दिलाने और हुक्कापानी बंद करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

मिली जानकारी के अनुसार टेड़ेसरा में रहने वाले मिथलेश और नम्रता ने पूर्व में प्रेम विवाह किया। दोनों ने पुलिस को दी शिकायत के अनुसार समाज के लोगों उनके परिवार के लोगों को प्रताडि़त कर रहे हैं। इसके अलावा उन पर 31 हजार रुपए का दंड भी लगाया गया है, जिसे सप्ताहभर के भीतर जमा करने कहा गया है।

शिकायत में यह भी लिखा गया है कि पूर्व में भी गांव में इसी तरह कई लोगों को दंड लगाया गया है, जो कि गलत है। मिथलेश के अनुसार गांव में उससे और परिवार वालों से बातचीत बंद करने का फरमान जारी कर दिया है।

वहीं उनसे बात करने वालों को भी दंडित किया जाएगा। यह भी निर्णय दिया गया है। इन सब समस्याओं को लेकर पति-पत्नि ने सोमनी थाने में ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है। मामले को संज्ञान में ले लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here