Home Health पनीर के शौकीन हैं तो आपके लिए यह खबर हैं

पनीर के शौकीन हैं तो आपके लिए यह खबर हैं

0
पनीर के शौकीन हैं तो आपके लिए यह खबर हैं
PANEER WILL MAKE YOU HEALTHY

PANEER WILL MAKE YOU HEALTHY

पनीर ऐसी चीज़ हैं जिसको बच्चो से लेकर बुजुर्ग पसंद करता हैं कई लोग पनीर को अपने रोजाना की डाइट में भी फॉलो करते हैं जो शरीर से दुबला होता हैं तो कई डाइट गुरु उनको खाने में पनीर के लिए बोलते हैं लेकिन ज्यादा पनीर भी हमारे शरीर को नुक्सान पंहुचा सकता हैं कैसे आईये हम आपको बताते हैं|

हरा धनिया हमेशा रखता हैं आपकी सेहत का ख्याल

एक रिसर्च में बताया गया हैं कि पनीर में सेचुरेटेड फैटी एसिड ज्यादा होता हैं और पनीर के बहुत ज्यादा सेवन से दिल के रोगों की आशंका बढ़ सकती हैं यही नहीं दूध, मक्खन, मांस और चॉकलेट्स आदि का भी जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल खतरनाक हो सकता है।

आवंले के ज्यूस में छिपे है यह राज़, जानिए!

ये भी सेचुरेटेड फैटी एसिड के प्रमुख स्रोत हैं एक सीमा तक इनका इस्तेमाल सही हैं लेकिन इनका जरूरत से ज्यादा सेवन आपको दिल का रोगी बना सकता हैं रिसर्च में बताया गया हंै कि इन चीजों की जगह आपको अनाज, कार्बोहाइड्रेट या प्रोटीन आदि का सेवन करना चाहिए।

चीनी हैं कैसे हमारी सेहत के लिए लाभकारी

हॉर्वर्ड टीएचचान स्कूल ऑव पब्लिक हैल्थ में डॉक्टरेट के स्टूडेंट जेंग जांग ने बताया कि बैलेंस्ड डाइट की सिफारिशों में सेचरेटेड फैट को अनसैचुरेटेड फैट या खड़े अनाज से बदले जाने की बात होनी चाहिए। यह हार्टया नर्व से संबंधित रोगों को रोकने के तौर पर प्रभावी कदम होगा।

पेट की समस्या को दूर करेगा यह घरेलू उपाय!

सैचुरेटेड फैट:
कोई भी फैट जो रूम टेंपरेचर (सामान्य तापमान पर) भी जमा रहता हंै उसे सेचुरेटेड फैट कहा जाता हैं जबकि अनसेचुरेटेड फैट सामान्य तापमान पर भी द्रव्य रूप में तरल बना रहता है।

HOT NEWS UPDATE 2017 की इस ऑडी ने टेक्नोलॉजी और फीचर में सबको पीछे छोड़ा

सैचुरेटेड फैट के बारे में जाने:
कोई भी फैट, जो कमरे के तापमान पर भी जमा रहता हैं वह सैचुरेटेड फैट होता हैं और संतुलित मात्रा मे इसका इस्तेमाल किया जाए तो हार्ट के लिए अच्छा होता हैं स्वस्थ जीवन के लिए हम जितनी कैलरी लेते हैं उसका 25-35 फीसदी या उससे कम हिस्सा ही फैट का होना चाहिए। सैचुरेटेड फैट कुल कैलोरी का 7 फीसदी से कम होना चाहिए।

HOT NEWS UPDATE इस लड़के ने बनाई सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक सस्ते में 200km पर litre

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE