Home Headlines जयपुर : ‘पाथेय कण’ पत्रिका के नए भवन का शिलान्यास

जयपुर : ‘पाथेय कण’ पत्रिका के नए भवन का शिलान्यास

0
जयपुर : ‘पाथेय कण’ पत्रिका के नए भवन का शिलान्यास
patheykan magazine
patheykan magazine
patheykan magazine

जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य हस्तीमल ने कहा है कि पाथेय कण पत्रिका समाज में जनजागरण और राष्ट्रीय विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य कर रही है।

पत्रिका की श्रेष्ठ सामग्री के कारण पत्रिका का स्वरूप अंतरराष्ट्रीय हो गया है। अब पाथेय कण के सदस्य के जरिए यह पत्रिका विदेशों में भी जाने लगी है। हस्तीमल शनिवार को मालवीय नगर स्थित हरी मार्ग पर पाथेय कण के नए भवन के शिलान्यास समारोह को संगोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पाथेय कण पत्रिका जिस उद्देश्य को लेकर शुरू की गई थी, आज उस उ्ददेश्य से बढ़कर कार्य कर रही है। उन्होंने समाज का आह्वान करते हुए कहा कि पाथेय कण संस्थान को अपने उद्देश्य की प्राप्ति के लिए तन-मन-धन से सहयोग करें।


समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान विभाग के प्रन्यास बोर्ड के अध्यक्ष एसडी शर्मा ने कहा कि यह पत्रिका समाज निर्माण में उपयोगी सिद्ध हो रही है। इस अवसर पर उन्होंने पाथेय कण परिसर के लिए पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

योगी रमण नाथ महाराज ने पाथेय कण परिसर के भूमि पूजन को एतिहासिक बताते हुए कहा कि पत्रिका देश और समाज के लिए अधिक तेजी से काम करेगी।


समारोह में पाथेय कण पत्रिका के प्रबंध संपादक माणकचंद, संपादक कन्हैयालाल चतुर्वेदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादास, सह प्रचारक रामप्रसाद, क्षेत्रीय सेवा प्रमुख मूलचंद सोनी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष गोविंद प्रसाद अरोड़ा ने संस्थान की गतिविधियों की जानकारी दी। अंत में संस्थान के मंत्री रमाकांत शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।