Home World Asia News अजहर अली का इस्तीफा, पीसीबी ने किया नामंजूर

अजहर अली का इस्तीफा, पीसीबी ने किया नामंजूर

0
अजहर अली का इस्तीफा, पीसीबी ने किया नामंजूर
PCB rejects Azhar Ali resignation over Mohammad amir issue
PCB rejects Azhar Ali resignation over Mohammad amir issue
PCB rejects Azhar Ali resignation over Mohammad amir issue

नई दिल्ली। राष्ट्रीय प्रशिक्षण कैंप में दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 26 सदस्यीय पाकिस्तान टीम में शामिल करने पर पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने उनके इस्तीफे को अस्वीकार करके उन्हें कप्तान बने रहने के लिए कहा है।

राष्ट्रीय कैंप में आमिर का चयन होने के बाद अजहर व हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज खुद कैंप से हट गए थे। इसके बाद आमिर ने अजहर और हफीज से माफी मांगी थी और कहा था कि अगर उन्हें लगता है कि मैं अभी भी देश के लिए खेलने लायक नहीं हूं तो मैं खेल छोडऩे के लिए तैयार हूं। हालांकि उस समय भी पीसीबी को इन तीनों क्रिकेटरों के बीच में दखल देना पड़ा था।

आमिर मुद्दे पर युसूफ और रमीज के बीच बहस

राष्टीय टीम में वापसी की कवायद में जुटे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी दो खेमे बटते नजर आ रहे हैं। एक कार्यक्रम के दौरान आमिर के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के दो पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद युसूफ और रमीज राजा के बीच जमकर लड़ाई हुई। इस दौरान दोनों क्रिकेटरों के बीच हाथापाई तो नहीं हुई, लेकिन एक दूसरे के खिलाफ निजी टिप्पणियां व अपशब्दों का प्रयोग किया।

यूसुफ ने कहा कि रमीज क्रिकेट नहीं जानते हैं। वह सिफारिशी खिलाड़ी थे और एक शिक्षक अच्छे रहते। यह सुनकर रमीज भी अपना आपा खो बैठे और दाढ़ी रखने वाले युसूफ को फर्जी मुल्ला करार दिया। उन्होंने कहा कि वह झूठ बोलते हैं जिसने पाक क्रिकेट के लिए दिक्कतें पैदा की। वह सिर्फ एक बड़ी दाढ़ी रखने वाला फर्जी मुल्ला है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाडियों, प्रशंसकों और आलोचकों ने इन दोनों खिलाडि़यों की भाषा पर निराशा जताई।