Home Headlines साझा विरासत बचाओ सम्मेलन : पायलट बोले, अपना बोरिया बिस्तर समेट ले बीजेपी

साझा विरासत बचाओ सम्मेलन : पायलट बोले, अपना बोरिया बिस्तर समेट ले बीजेपी

0
साझा विरासत बचाओ सम्मेलन : पायलट बोले, अपना बोरिया बिस्तर समेट ले बीजेपी
sachin pilot address the sajha virasat bachao sammelan in jaipur
sachin pilot address the sajha virasat bachao sammelan in jaipur
sachin pilot address the sajha virasat bachao sammelan in jaipur

जयपुर। भाजपा के खिलाफ विरोध की रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस सहित 15 विपक्षी पार्टियों के नेता गुरुवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में जुटे। इसे इन पार्टियों नें ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ का दिया है।

विचार और बोलने की स्वतंत्रता पर खतरे का हवाल देकर आयोजित साझा विरासत बचाओ सम्मेलन राजनीतिक रंग में रंगा नजर आया। इस मौके पर पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा के खिलाफ जमकर हमला बोला।

आपको बताते चलें कि अब तक शरद यादव दिल्ली, पटना और इंदौर में साझा विरासत बचाओ सम्मेलन कर चुके हैं। जयपुर में ये चौथा सम्मेलन किया जा रहा है। शरद यादव भाजपा विरोध के इस सम्मेलन की अगुवाई कर रहे हैं।

पायलट ने कहा कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है, वह कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की बात कर रही है, लेकिन भारत न तो कभी कांग्रेस मुक्त होगा और नही विपक्ष मुक्त। पायलट ने यहां तक कहा कि बीजेपी वालों को खुद ही अपने बोरिया-बिस्तर बांध कर रख लेने चाहिए।

कांग्रेस के राजस्थान में अस्तित्व को लेकर उठ रहे सवालों पर सफाई देते हुए पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सत्ता पाने के लिए किसी प्रकार का संघर्ष नहीं कर रही है। कांग्रेस लोगों को इंसाफ दिलवाने के लिए प्रयास कर रही है।

पायलट ने वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में अब तक 80 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। राज्य में बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन यहां कि भाजपा सरकार सिर्फ सत्ता में वापस आने के लिए मंथन में व्यस्त है।

गौरतलब है कि इस सम्मेलन के लिए कांग्रेस के पायलट के साथ राष्ट्रीय जनता दल यू के शरद यादव, कांग्रेस के आनन्द शर्मा, सीपीआईएम के सीताराम येचुरी, आरएलडी के जयंत चौधरी, जेडीयू के अली अनवर अंसारी, सीपीआई के अतुल कुमार अंजान सहित समाजवादी पार्टी, जेकेएनसी, तृणमूल कांग्रेस, जेवीएम, जेएमएम, एनसीपी, स्वाभिमानी पक्ष, आरजेडी व बीबीएम के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं।