Home Headlines बहुत हो चुके वादे, अब वादें भी निभाएं राजे सरकार : नीरज डांगी

बहुत हो चुके वादे, अब वादें भी निभाएं राजे सरकार : नीरज डांगी

0
बहुत हो चुके वादे, अब वादें भी निभाएं राजे सरकार : नीरज डांगी
PCC general secretary Neeraj Dangi slams raje govt
PCC general secretary Neeraj Dangi slams raje govt
PCC general secretary Neeraj Dangi slams raje govt

सिरोही। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव नीरज डांगी ने भाजपा सरकार को आडे हाथों लेते हुए वादा खिलाफी करने का आरोप लगाया है।

गुरुवार को बयान जारी करते हुए डांगी ने मुख्यमंत्री वसुन्धराराजे सिन्धिया के आपकी जिला आपकी सरकार कार्यक्रम के तहत सिरोही जिले के दौरे को लेकर कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले बडे बडे चुनावी वादे करके तालियां बटोरी थी और वाहावाही भी लूटी थी, लेकिन मुख्यमंत्री इस दौरे के दौरान ये बात नहीं भूलें कि क्षेत्र की जनता वादों को याद दिलाना भी जानती है।

भाजपा के सत्ता में पूर्ण बहुमत के साथ काबिज होने के ढाई साल का समय निकलने के बावजूद भी चुनावी वादे अधूरे हैं। मुख्यमंत्री से जनता जवाब पूछेगी कि उन वादों का क्या हुआ जो आपने सुराज संकल्प यात्रा के दौरान किए थे।

प्रदेश सरकार के ढाई साल के कार्यकाल की एक भी एैसी उपलब्धि नहीं है जिनको भाजपा अपना गिनाए और उस पर तालियां बटोरे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्कूल बन्द किए जा रहे हैं, चिकित्सकों के स्थानान्तरण के बावजूद भी वे ड्यूटी ज्वाइन नहीं करते, क्या इसे भाजपा अपना सुशासन कहेगी।

हर सरकार में सडकें बनती हैं, भवन भी बनते हैं लेकिन भाजपा के जनप्रतिनिधि व सरकार एक ऐसा काम बताएं जो इस क्षेत्र के लिए सौगात हो। भाजपा का सिर्फ एक ही काम है कि दूसरों की उपलब्धियों को खुद की गिनाना और उसी का उदाहरण सीएम के दौरे के दौरान सामने आ रहा है।

डांगी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री राजे पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की उपलब्धियों को अपने नाम पर गिनाकर झूठी वाहवाही लूट रही हैं। भटाणा में स्वीकृत चिकित्सालय को गहलोत सरकार ने पूरा करवाया गया लेकिन भाजपा के मंत्री इसे अपनी उपलब्धि गिनाने में कोई कसर नहीं छोड रहे।

रेवदर विधानसभा क्षेत्र में जनसमस्याओं के लिए निराकरण की जनता बाट जोह रही है। लेकिन उन पर ध्यान देने की बजाय जनप्रतिनिधि भी समस्याओं से समझौता करके चल रहे हैं। क्षेत्र की जनता मूलभूत जरूरतों के लिए तरस रही है। शिक्षा, चिकित्सा, पानी व बिजली जैसी आवश्यकताओं के लिए प्रदर्शन करने पडते हैं।

रेवदर विधानसभा क्षेत्र की जनता व किसान पिछले 12 साल से काॅलेज, कृषि मंडी, रोडवेज बस डीपो शुरू करवाने, कोल्ड स्टोरेज खोलने आदि की मांग कर रहे हैं, लेकिन जनता की मांगों को सरकार के समक्ष स्थानीय विधायक द्वारा कमजोर विजन के साथ रखने के कारण ये मांगें पूरी नहीं हो पा रहीं।

वर्तमान मुख्यमंत्री के पूर्व के कार्यकाल के दौरान रेवदर में काॅलेज खोलने की घोषणा की गई थी और वह घोषणा सिर्फ समाचार पत्रों की सुर्खियों व कागजी कार्रवाई तक सिमट कर पूरी हो गई है।

सरकार इस बार जिले में आई है और सिरोही जिले की जनता फिर से उम्मीदें लगाए बैठी है। प्रदेश की मुख्यमंत्री का यह दायित्व बनता है कि वेे जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुने और निराकरण करते हुए मांगों को पूरा करने के प्रयास करें।