Home Breaking मंत्री देवासी को रोक दिखाई ‘भाजपा राज की गंदगी’

मंत्री देवासी को रोक दिखाई ‘भाजपा राज की गंदगी’

0
मंत्री देवासी को रोक दिखाई ‘भाजपा राज की गंदगी’
resident of sunarwada talking to dewasi about trechnig point
resident of sunarwada talking to dewasi about trechnig point
resident of sunarwada talking to dewasi about trechnig point

सबगुरु न्यूज-सिरोही। स्वच्छ भारत की पैरवी करने वाले प्रधानमंत्री की पार्टी के मंत्री को रोककर सुनारवाड़ा के लोगों ने रविवार को गंदगी से जीना दुश्वार होने की समस्या से रूबरू करवाया।

वोट के लिए इन्ही गलियों में चौराहा सभा करके लोगों की समस्या गायब करने का वायदा करने वाले गोपालन राज्य मंत्री ओटाराम देवासी के तेवर इस दौरान कुछ और थे।

लोगों की व्यथा का निराकरण करने के लिए उनके साथ मौजूद सभापति को सफाई करने को कहा तो सही, लेकिन शिकायत करने वाले लोगों को यह कहते हुए जिम्मेदारी से पल्ला झडऩे और अहसान जताने की भी कोशिश की कि यहाँ कोई आज से तो कचरा डाला नहीं जा रहा है ना। वैसे मंत्री जी शहर को इस बदहाली में छोडक़र अभी ये गांवों में जनसुनवाई भी कर रहे हैं।
सिरोही के विधायक और देवस्थान विभाग का पोर्टफोलियो हटने के बाद सिर्फ गोपालन राज्य मंत्री के रूप में राज्य सरकार में जिले की नुमाइंदगी करने वाले ओटाराम देवासी रविवार को भाजपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष माणकचंद सोनी के पुत्र की शादी में उपस्थित नहीं हो पाने के कारण वरवधू को आशीर्वाद देने उनके सुनारवाड़ा उनके स्थित घर पर पहुंचे।

सुनारवाड़ा के मोड़ पर ही कचरे की ट्रेचिंग पर आसपास की 4 वार्डोंका कचरा फेंका हुआ था, जिसमें गोपालन मंत्री के संरक्षण की जिम्मेदारी माने जाने वाली गायें मुंह मार रही थीं। देवासी के आने की सूचना मिलने पर ट्रेचिंग के आसपास के लोगों ने उन्हें अपनी समस्या बताने का मानस बनाया।

देवासी इसी कचरे को पार करते हुए, मोहल्ले में गए लेकिन इनके निजाम का असर तो देखिये कि उनके आने से पहले न ही उनके जाने से पहले इस गंदगी की सफाई की गई। सोनी के घर से लौटते हुए करीब दस बजे के आसपास जब वह बाहर निकले तो कचरे के पास ही लोगों ने उन्हें रोक लिया।

उन्हें मोहल्ले के ही रमेश मांगीलाल सिंघी ने अनुरोध किया कि मंत्री जी यहां गंदगी के हाल देखिये। पहले तो मंत्री अंदर ही बात करते रहे, लेकिन फिर पीछे आ रहे सिरोही सभापति ताराराम माली को आवाज लगाते हुए अपनी गाडी से उतरे। इस दौरान उन्होंने शिकायत कर रहे रमेश सिंघी को कह दिया कि यह कचरा आज से डाला नहीं जा रहा है ना।

मंत्री की गाडी को रोकते ही सभापति ताराराम माली के निर्देश पर नगर परिषद का टे्रक्टर वहां आ गया और कचरा उठाने लगा।

03
-कचरा पात्र से बाहर डाल देते हैं कचरा

मंत्री ओटाराम देवासी को गंदगी से परेशान लोगों ने समस्याएं बताई उसके अनुसार सफाई कर्मी इसी कोने पर बने हुए सीमेंटेड कचरा पात्र की बजाय आसपास की दस-पंद्रह गलियों से एकत्रित किया हुआ कचरा सडक पर ही डाल देते हैं। इससे इस सडक पर से सुनारवाड़ा की ओर जाने वाला मार्ग लगभग बंद हो जाता है।

इस कचरे में गाय और अन्य जानवर मुंह मारते रहते हैं। लोगों ने बताया कि घांची वाड़ा और नीलवणी चौक स्थित कचरा ट्रेचिंग को हटवा दिया गया है, लेकिन शहर के मुख्य पैलेस रोड और सबसे घनी कॉलोनी के नुक्कड़ से यह कचरा ट्रेचिंग नहीं हटवाई गई है। इसे हटवाया जाए। उन्होंने देवासी को बताया कि 12 बजे तक यह कचरा हटता नहीं। कई बार पूरे दिन पड़ा रहता है।

bjp city president inspecting open nala on palace road
bjp city president inspecting open nala on palace road

-तीन साल से नहीं बंद हुआ नाला
देवासी के जाने के बाद लोगों ने सुनारवाड़ा से कुछ ऊपर पैलेस रोड पर करीब तीन साल से खुले पड़े नाले से भी सभापति ताराराम माली को अवगत करवाया। इस दौरान उनके साथ मौजूद भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी ने तो इस खुले नाले का सूक्ष्म निरीक्षण भी किया।

उनके साथ मौजूद जिला उपाध्यक्ष अशोक पुरोहित, महिपाल चारण ने भी यह नाला देखा। सभापति ने इसे दुरुस्त करवाने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने को आवश्स्त किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले भी नगर परिषद अधिकारी और नेता इसी तरह से इस खुले नाले का निरीक्षण करके गए थे, लेकिन दुरुस्त नहीं किया।

देखिये मंत्रि देवासी को क्य कहा लोगो ने….