Home Delhi वास्को डि गामा एक्सप्रेस हादसे की जांच का आदेश

वास्को डि गामा एक्सप्रेस हादसे की जांच का आदेश

0
वास्को डि गामा एक्सप्रेस हादसे की जांच का आदेश
Piyush Goyal orders probe into Vasco da Gama patna Express derailment;
Piyush Goyal orders probe into Vasco da Gama patna Express derailment;

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को वास्को डि गामा एक्सप्रेस के बेपटरी होने की घटना में तीन यात्रियों की मौत पर शोक जताते हुए घटना की जांच के आदेश दिए।

गोयल ने ट्वीट कर कहा कि तत्काल बचाव और राहत कार्य शुरू हो गया है और उत्तर प्रदेश के मानिकपुर में वास्को डि गामा एक्सप्रेस के बेपटरी होने की जांच का आदेश दिए गए हैं। पटना जा रही रेलगाड़ी के 13 डिब्बे शुक्रवार तड़के 4.18 बजे मानिकपुर स्टेशन पर पटरी से उतर गए।

रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि रेलवे ने मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को एक लाख रुपए और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 50,000 रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। ट्रेन के जो डिब्बे बेपटरी हुए हैं, उसमें एस3, एस4, एस5, एस6, एस7, एस8, एस9, एस10, एस11, दो अतिरिक्त स्लीपर कोच और दो जनरल कोच हैं।

दो मृतकों की पहचान बिहार के बेतिया के रहने वाले दीपक पटेल और उनके पिता राम स्वरूप के रूप में की गई है। तीसरे शख्स ने गंभीर रूप से घायल होने के बाद दम तोड़ दिया।

https://www.sabguru.com/odisha-14-coaches-of-goods-train-derailed-near-jagatsinghpur/