Home Sports Cricket आखिरकार खत्म हुआ आस्ट्रेलिया क्रिकेट में वेतन विवाद

आखिरकार खत्म हुआ आस्ट्रेलिया क्रिकेट में वेतन विवाद

0
आखिरकार खत्म हुआ आस्ट्रेलिया क्रिकेट में वेतन विवाद
Players, Cricket Australia agree deal to end cricket pay dispute
Players, Cricket Australia agree deal to end cricket pay dispute
Players, Cricket Australia agree deal to end cricket pay dispute

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया क्रिकेट में बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच लंबे समय से चला आ रहा वेतन विवाद खत्म हो गया है। इस विवाद के खत्म होने के साथ ही आस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे की राह साफ हो गई है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलिस्टर निकोलसन के बीच गुरुवार को नए करार को लेकर सहमति बन गई है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने सदरलैंड के हवाले से लिखा है कि करार पर सहमति क्रिकेट के खेल के लिए निश्चित रूप से अहम थी। इसके तहत सभी राज्य और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को तुरंत अनुबंध में शामिल किया जाएगा। साथ ही तय कार्यक्रम के मुताबिक यह करार बांग्लादेश दौरे के लिए जरूरी था।

उन्होंने कहा कि आज हुआ करार दोनों पक्षों को लिए बेहद जरूरी था। बदलाव कभी भी आसान नहीं होता, लेकिन कई बार यह जरूरी होता है। खेल की देखभाल करने के लिए, क्रिकेट आस्ट्रेलिया समय पर जरूरी बदलाव करने के पक्ष में है।

सदरलैंड के मुताबिक यह प्रक्रिया आसान नहीं रही। अंत में इतिहास ही बताएगा की यह सही थी या नहीं। दोनों पक्षों की सभी मांगें पूरी नहीं हुई हैं। मुझे लगता है कि हम सही समझौते पर पहुंचे हैं। एक ऐसा समझौता जिस पर दोनों पक्ष सहमत हो सकें। यह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट और खिलाड़ियों के लिए जरूरी था।

इस विवाद के सुलझने से आस्ट्रेलिया के 230 खिलाड़ियों को मदद मिलेगी जो 30 जून के बाद बेरोजगार हो गए थे।

आस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के अलिस्टेयर निकोलसन ने कहा कि एसीए की कार्यकारी परिषद महिला और पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों को सीए और एसीए के बीच हुए इस नए एमओयू को कबूल करने की सिफारिश करेगी।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अब इस करार को देखेंगे और हम उनसे कहेंगे की आप इसका समर्थन करें। अगले 24 घंटे में हम खिलाड़ियों से वोट करवाएंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि इसका परिणाम सकारात्मक होगा।