Home Breaking पीएम मोदी चुनावी रंगत में नजर आए, विपक्षियों पर हमला बोला

पीएम मोदी चुनावी रंगत में नजर आए, विपक्षियों पर हमला बोला

0
पीएम मोदी चुनावी रंगत में नजर आए, विपक्षियों पर हमला बोला
pm modi addresses public rally in kannauj
pm modi addresses public rally in kannauj
pm modi addresses public rally in kannauj

कन्नौज/कानपुर। उत्तर प्रदेश के दूसरे चरण के मतदान के दौरान इत्र की धरती कन्नौज पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरी तरह से चुनावी रंगत में नजर आए। पहले तो मैदान में अपार भीड़ की तकलीफ को देखते हुए क्षमा मांगी। फिर चुन-चुनकर विपक्षियों पर हमला बोला। कहा कि इन बेइमानों से लड़ना आसान नहीं है पर आपके आर्शीवाद से भ्रष्टाचार की लड़ाई लड़ रहा हूं।

कन्नौज के गुरूसहांय मिलिट्री मैदान पर ज्यों ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चापर विमान पहुंचा, त्यों ही भीड़ ने जिंदाबाद कह पीएम का स्वागत किया। पीएम ने भारत माता की जय कह संबोधन शुरू किया। कहा कि इतनी विशाल संख्या से सबसे पहले क्षमा मांगता हूं, क्षमा इसलिए मांग रहा हूं कि जनसभा ने इतना बड़ा मैदान तय किया फिर भी आपको तकलीफ हो रही है।

भाइयो, बहनों चुनाव की बात तो करने आया हूं पर एक शिकायत भी है। आप लोग जो प्यार आज दे रहें है अगर लोकसभा में दे दिया होता तो दो कुनबे (कांग्रेस व सपा) कहीं न टिक पाते, और यही दो कुनबे आज एक हो गए हैं। ऐसे में जो कसर लोकसभा में रह गया है उसकी पूर्ति विधानसभा में कर देना। मैं वादा करता हूं कि आप जो प्यार दे रहें है उसे विकास के रूप में सूद समेत वापस करूंगा।

त्रिपदीय दौड़ लगा रही कांग्रेस

पीएम ने कहा कि कांग्रेस बहुत ही चालाक पार्टी है। इस बात को अखिलेश यादव नहीं समझ पा रहें है। अगर मुलायम सिंह यादव होते वह समझ जाते। कहा कि कांग्रेस एक पैर बसपा के साथ तो एक पैर सपा के साथ फंसाए हुए है और अपना सरपट दौड़ लगाना चाहती है। कहा कि इसी के चलते जब लखनऊ में गठबंधन की प्रेस वार्ता में कांग्रेस बसपा के लिए कुछ नहीं बोला।

यहां अप नहीं सब डाउन

प्रदेश की सपा सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी को अंग्रेजी में लिखा जाए तो उसको अप भी कहा जाता है। जिसका मतलब होता है ऊपर, पर यहां विकास से संबंधित सभी चीजें डाउन है। अगर अप है तो वह है अपराध, अवैध कब्जे, निर्दोषों को फंसाना व प्रताड़िन करना।

गरीबों की होती है सरकार

पीएम ने कहा कि सरकार गरीबों के लिए होती है पर उत्तर प्रदेश में सरकार का मतलब है कुनबा। यहां पर गरीबों का विकास नहीं होता अपने कुनबे के विकास में सरकारी रूपया खर्च होता है। पिता के हमलवारों का साथ कहा कि इसी कन्नौज की धरती पर 28 मार्च 1984 को मुलायम सिंह यादव के ऊपर जानलेवा हमला हुआ था। यह हमला और कोई नहीं कांग्रेस ने कराया था। जिसकी लड़ाई चौधरी चरण सिंह व अटल बिहारी वाजपेयी ने लड़ी थी। आज उसी कांग्रेस के साथ अखिलेश हो गए और कह रहें कि यूपी को साथ पसंद है। अरे भाइयों कोई लड़का अपने पिता के हमलवारों के साथ जाएगा क्या।

आज का दिन वैज्ञानिकों के नाम

पीएम ने कहा कि आज का दिन भारत के वैज्ञानिकों के नाम है। जिन्होंने एक साथ 104 सेटेलाइट छोड़े है, उनमें तीन भारतीय है, बाकी अमेरिका, इजराइल, स्विटजरलैंड, और यूएई की है। इसरो के वैज्ञानिकों को इसके लिए शत्-शत् नमन।

उड़ीसा ने सिखाया सबक

मोदी ने कहा कि हमारे विरोधी न जाने कैसे-कैसे झूठ बोलते हैं, पर भारत का मतदाता अब होशियार हो गया है। उड़ीसा के मतदाताओं ने सबक सिखा दिया है, वहां पर हम बहुत कमजोर थे फिर भी जनता ने भाजपा को अभूतपूर्व समर्थन दिया है।

सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति

देश के हित के नोटबंदी की गई और पड़ोसी को जवाब देने के लिए सर्जिकल हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक की। पर उसमें भी विपक्षियों ने राजनीति करना शुरू कर दिया। लेकिन देश की जनता हर चुनावों में करारा जवाब दे रही है। यूपी में भी जिस तरह मतदाताओं का रूझान बयां हो रहा है उससे साफ है कि यहां पर अब बेइमान राजनीति में टिक नहीं पाएंगे।

नोटबंदी इतनी आसान नहीं थी

कांग्रेस का बिना नाम लिए कहा कि 70 साल से जो लोग बेइमानी, भ्रष्टाचार कर-करके इतने मोटे गये हैं कि लड़ाई बहुत कठिन है। पर आपके आर्शीवाद से यह लड़ाई लड़ रहा हूं, जब तक देश से बेइमानों व भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई का हिसाब नहीं ले लूंगा तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी।

गठबंधन पर कसा तंज

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन बिल्कुल वैसे ही है जैसे फिल्म के इंटरवल तक दोनों दुश्मन लड़ते हैं लेकिन बाद में मिल जाते हैं। यूपी में राजनीति के मंच पर फिल्म चल रही है। पहले दोनों लड़ रहे थे, अब साथ आ गए हैं।

मेरे पास कोई कार नहीं

प्रधानमंत्री ने मुलायम के बेटे प्रतीक यादव की महंगी और लग्जरी कारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेरे पास एक भी कार नहीं है, लेकिन ये लोग जो खुद को समाजवादी कहते हैं, अपने पास महंगी और लग्जरी कारें रखते हैं। इस कुनबे में करीब दो सौ लग्जरी गाड़ियां है।

नहीं लगा चिप्स कारखाना

मुख्यमंत्री की पत्नी डिंपल यादव के संसदीय क्षेत्र में उन पर निशाना साधते हुए कहा कि कन्नौज में आलू चिप्स के कारखाना लगाने के वादे का क्या हुआ? कहा कि समाजवादी परिवार की बहू ने वादा नहीं निभाया।

फैक्ट्री में नहीं होता आलू

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में आलू की फैक्ट्री लगाई जाएगी। वह भी किसनों के बीच। जिनको यह पता नहीं कि आलू खेत में पैदा होती है वह देश को कैसे आगे ले जाएंगे।

माफ होगा किसानों का कर्ज

पीएम ने कहा कि मैं यूपी का सांसद होने के नाते आपको विश्वास दिलाता हूं कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही पहली ही मीटिंग में लघु व सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। इसके साथ ही किसानों को फसल लागत से अधिक उनके खाद्यान्यों का रेट देने का काम किया जाएगा।

85 फीसदी कम पर मिलेगा स्टेंट

हमारे देश में लगातार हृदय रोगियों की संख्या बढ़ रही है। जिसके चलते इस बीमारी से बचने वाले स्टेंट का दाम 85 फीसदी कम कर दिया गया है।