Home Headlines दुनिया के 100 सबसे ताकतवर लोगों में अब मोदी

दुनिया के 100 सबसे ताकतवर लोगों में अब मोदी

0
pm modi
pm modi is at 15th spotforbes list of world’s 100 most powerful people

नई दिल्ली। अदभुत प्रशासनिक क्षमता, ठसक वाली कार्य शैली और जनता से सीधे संवाद करने की अनूठी कला के जरिए लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दुनिया के 100 सबसे ताकतवर व्यक्तियों में शुमार किया गया है।…

अमरीकी बिजनेस पत्रिका फार्ब्स की ओर से साल 2014 के लिए तैयार की गई दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों की सूची में प्रधानमंत्री मोदी को पन्द्रहवां स्थान दिया गया है जबकि रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन लगातार दूसरे वर्ष शीर्ष पर बने हुए हैं और उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का पछाड़ते हुए यह स्थान हासिल किया है।

पत्रिका ने मोदी को ताकतवर लोगों की सूची में शामिल करते हुए कहा है कि भारत का यह नया रॉकस्टार बॉलीवुड से नहीं आता बल्कि यह भारत में मई में हुए आम चुनाव में बहुमत से जीतकर सत्ता में आने वाला शख्स प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है जिसने वर्षा से गांधी परिवार के कब्जे में रहे देश के शासन को उनके नियंत्रण से मुक्त कराकर अपनी भारतीय जनता पार्टी को सत्ता पर लाकर बिठा दिया है।

हालांकि पत्रिका ने मोदी को एक हिन्दू राष्ट्रवादी के नाम से संबोधित करते हुए साल 2002 में मोदी के मुख्यमंत्री रहते हुए गुजरात दंगों का उल्लेख भी किया है और कहा है उनके हाल के अमरीकी और दक्षिण एशियाई देशों के दौरे से उनकी लोकप्रियता में गजब की बढ़ोतरी हुई है। मोदी के साथ फोर्ब्स की इस सूची में पहली बार एंट्री लेने वालों में 11 और लोग भी शामिल हैं जिनमें मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सिसि, अलिबाबा के संस्थापक और चीन के सबसे धनी व्यक्ति जैक मा और आतंकवादी संगठन इस्लामी स्टेट का सरगना अबु बकर अल बगदादी प्रमुख हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here