Home Gujarat Ahmedabad जीएसटी में राहत से दिवाली पहले ही आ गई : मोदी

जीएसटी में राहत से दिवाली पहले ही आ गई : मोदी

0
जीएसटी में राहत से दिवाली पहले ही आ गई : मोदी
PM Modi on GST relief Diwali has arrived early for the people
PM Modi on GST relief Diwali has arrived early for the people
PM Modi on GST relief Diwali has arrived early for the people

द्वारका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि इस बार दिवाली जल्दी आ गई है, क्योंकि जीएसटी के नियमों में कुछ राहत मिलने से छोटे और मझोले व्यापारियों को लाभ होगा।

मोदी इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर द्वारका में चुनावी अंदाज में बोलते नजर आए। उन्होंने द्वारका और भेंट-द्वारका को जोड़ने वाले 900 करोड़ रुपये लागत वाले चार-लेन के लिंक सेतु की आधारशिला रखी।

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर आए मोदी ने कहा कि आज हर जगह यह कहा जा रहा है कि जीएसटी परिषद में लिए गए फैसलों के चलते (शुक्रवार को) दीवाली 15 दिन पहले आ गई है। मैं खुश हूं।

मोदी ने कहा कि छोटे व्यापारियों, व्यापारियों और निर्यातकों के लिए जीएसटी प्रावधानों में ढील देने का फैसला केंद्र सरकार द्वारा समय-समय पर नए कर व्यवस्था के कामकाज की समीक्षा करने के वादे के अनुसार था।

उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि हम कमियों सहित तीन महीनों के लिए जीएसटी से संबंधित सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगे और इस प्रकार जीएसटी परिषद में आम सहमति से फैसला लिया गया है।

उन्होंने केंद्र में रह चुकी पूर्ववर्ती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (सप्रंग) सरकार पर गुजरात में विकास कार्यों को रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी और वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब राज्य को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद मैं उन्हें (संप्रग सरकार) नींद से नहीं जगा सका।

मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार कनेक्टिविटी बढ़ाने के साथ विकास को प्राथमिकता देना जारी रखेगी। उन्होंने अपने आलोचकों को खासकर सोशल मीडिया पर वायरल प्रचार विकास उन्मादी हो गया है द्वारा उनकी सरकार की आलोचना करने वालों को निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि यह पीढ़ी शायद गरीबी का सामना करे, लेकिन हम विकास को उन ऊंचाइयों पर ले जाएंगे कि आने वाली पीढ़ियों को गरीबी नहीं देखना पड़ेगा। दुनिया का ध्यान भारत की ओर आकर्षित हो रहा है, लोग यहां निवेश करने के लिए आ रहे हैं और यह भारत के लोगों के लिए अवसर पैदा करेगा।

प्रधानमंत्री ने द्वारका जिले के मोजक में देश के पहले और सबसे बड़े समुद्री पुलिस प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना करने की घोषणा की।

इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान मोदी का राज्य के तीन क्षेत्रों में पांच स्थानों पर विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं को लांच करने और छह सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

मोदी रविवार को उत्तरी गुजरात में अपनी जन्मभूमि वडनगर में 500 करोड़ रुपये लागत से बने सिविल अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे।

यहां वह फिर से विकसित की गई शर्मिष्ठा झील को जनता को समर्पित करेंगे और वह वडनगर रेलवे स्टेशन, जहां वह कभी चाय बेचते थे, के सौंदर्यीकरण कार्य सहित कई सार्वजनिक कार्यो का उद्घाटन करेंगे।