Home Headlines डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

0
डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
PM Modi pays tributes to Dr Shyama Prasad Mookerjee
PM Modi pays tributes to Dr Shyama Prasad Mookerjee
PM Modi pays tributes to Dr Shyama Prasad Mookerjee

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 115वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि हम गर्व के साथ भारत के इतिहास के प्रति उनके योगदान को याद करते हैं।

संसद भवन में भी जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

भाजपा सांसद विजय गोयल ने कहा कि वह जन संघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर शत् शत् नमन् करते हैं।

केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने भी जनसंघ के संस्थापक, प्रखर राष्ट्रवादी, हमारे प्रेरणास्त्रोत डॉ॰ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर नमन किया। साथ ही, राज्यसभा सांसद तरुण विजय ने भी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद कर नमन किया।

6 जुलाई, 1901 को कलकत्ता में जन्मे मुखर्जी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने और जनसंघ के संस्थापक बनने से पहले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के साथ एक कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया था।