Home Breaking pm मोदी ने कहा अगला निशाना बेनामी संपत्ति पर, 50 दिन दीजिये

pm मोदी ने कहा अगला निशाना बेनामी संपत्ति पर, 50 दिन दीजिये

0
pm मोदी ने कहा अगला निशाना बेनामी संपत्ति पर, 50 दिन दीजिये
pm in sprrch in goa after notbandi during stone foundation lying programe
pm in sprrch in goa after notbandi during stone foundation lying programe
pm in speech in goa after notbandi during stone foundation lying programe

गोवा/बेलगाम/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोवा के मोपा प्लेट पर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह में कहा कि नोटबंदी के बाद अब सरकार बेनामी सम्पत्ति की बारी है। उन्होंने यह भी कहा कि जूलरी पर भी अब एक्साइज ड्यूटी लगेगी।  उन्होंने इस फैसले पर विपक्ष की आलोचनाओं पर कटाक्ष करते हुए रविवार को कहा कि, “ इस फैसले के बाद कुछ लोग चैन की नींद सो रहे हैं तो कुछ को नींद ही नहीं आ रही।”

उन्होंने कहा कि इस सरकार को जनता ने विश्वास के साथ चुना है कि वह कालेधन पर रोक लगायेगी और जनता के लिए ही काम करेगी, उनके इस भरोसे पर खरा उतरने का काम सरकार कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे पता चला कि दिल्ली के किसी बाबू का गोवा में फलेट बना हुआ है। किसके नाम से, किसी बेनामी नाम से। हमने कानून बनाया कि जो भी बेनामी सम्पत्ति होगी, दूसरे के नाम पर सम्पत्ति होगी, हम कानूनन उस पर हमला बोलने वाले हैं। यह सम्पत्ति देश की है, देश के गरीबों की है।
उन्होंने कहा कि ज्वेलरी खरीदते हैं, उसका बिल देना नहीं देना कोई हिसाब नहीं था। हमने दो लाख रुपये से ज्यादा की ज्वेलरी खरीद पर पेन नम्बर लिखने का नियम लाए। आधे से ज्यादा पार्लियामेंट मेंबर यह कहा था कि आप यह मत कीजिए। कुछ लोगों ने पत्र भी लिखे, इन पत्रों को जब मैं सार्वजनिक करूंगा तो वह अपने क्षेत्र में नहीं जा सकेंगें। सोने पर एक्साइज ड्यूटी नहीं लगती थी, उसे लगाया।
उन्होंने कहा कि मुझे सिर्फ 50 दिन दीजिए। 30 दिसम्बर तक मुझे समय दीजिए। इसके बाद मेरे इस निर्णय में कहीं कोई अनुचित दिखे तो किसी भी चौराहे पर मुझे सजा दीजिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि इन पचास दिनों के बाद आपने जैसा हिन्दुस्तान चाहा है वो देने का वायदा करता हूं। उन्होंने कहा कि देशवासियों की मुसीबत समझता हूं, लेकिन इस सफाई के लिए 50 दिन दीजिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह लड़ाई ईमानदार लोगों के भरोसे पर लड़ी है।
मोदी ने कहा कि इस, सोच पर खरा उतरने के लिए सरकार ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किये हैं जिससे कालाधन रोका जा सके। लेकिन इससे कालाधन एकत्रित करने वालों में हलचल मच गई है।
नोट बंदी पर हमला करने वाले विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने किसी बड़े ऑफिस की कुर्सी पर केवल बैठने के लिए जन्म नहीं लिया है। बल्कि देश का विकास करने के लिए अपना घर-परिवार छोड़ा है। उनका जो है वह देश के लिए है। उनकी मुहिम को न तो रोका जा सकता है और न ही इसको बदला जा सकता है।
इस मौके पर दिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने गुजरात सरकार और यहां के लोगों का धन्यवाद देते हुआ कहा कि कुछ समय पहले यहां पर ब्रिक्स का सफल आयोजन किया गया। उन्होंने इस आयोजन के लिए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पर्रिकर के चलते गोवा ने विकास की नई ऊचाइयों को छुआ है।
उधर कर्नाटक के बेलगाम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 500 और 1000 की नोट बंदी को लेकर विपक्ष को रविवार को उसकी ही भाषा में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष लगातार कह रहा है कि नोट बंद करने से पहले उनसे पूछा नहीं गया। लेकिन जब कांग्रेस ने 25 पैसे का सिक्का बंद किया था तब क्या उन्होंने किसी से पूछा था, या मैंने उनसे पूछा था। उन्होंने कहा कि उनके इस फैसले से ईमानदार लोगों को कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन भ्रष्टाचारी जरूर परेशान हैं। प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के बेलगाम में कहा कि आठ नवम्बर को गरीब चैन से सोया था लेकिन अमीर लोग नींद की दवा लेने दुकान के बाहर कतार में लगे, लेकिन उन्हें दवा नहीं मिली।
गोवा में दो परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद कर्नाटक के बेलगाम में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे पीएम मोदी ने पहली महिला गोल्फर अदिति अशोक की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में जब जापान में ओलंपिक मैच हों तो वह वहां से स्वर्ण पदक जीतकर लाएं। उन्होंने कहा कि वह ऐसा कर सकती हैं।
कर्नाटक लिंगायत एजूकेशन सोसायटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि उन्होंने देश का मान बढ़ाया है। वह इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी है । इससे पहले गोवा में दो परियोजनाओं की आधारशिला रखने के दौरान दिए अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये की नोट बंद करने के फैसले पर विपक्ष की आलोचनाओं पर जमकर कटाक्ष किया।
उन्होंने कहा कि, “ इस फैसले के बाद कुछ लोग चैन की नींद सो रहे हैं तो कुछ को नींद ही नहीं आ रही। उन्होंने कहा कि इस सरकार को जनता ने विश्वास के साथ चुना है कि वह कालेधन पर रोक लगायेगी और जनता के लिये ही काम करेगी, उनके इस भरोसे पर खरा उतरने का काम सरकार कर रही है।
मोदी ने कहा कि उन्होंने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में पहले दिन ही कह दिया था कि कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करूंगा, तो फिर क्यों कहा जा रहा है कि मोदी ने देश को अंधेरे में रखा। उन्होंने जनता का ध्यान आकृष्ट करते हुये कहा कि जब सबने कहा कि कालेधन पर कार्रवाई करो, मैंने किया। आपको भी पता था कि इस काम में थोड़ी दिक्कत होगी, पहले की सरकारें इसे टाल रहीं थी पर मैंने किया। कालेधन पर हमने देशों से समझौता किया। अब विदेश पैसा जाते ही तुरंत पता चलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि हमने दो लाख से ज्यादा सोना खरीदने पर पैन नंबर देना अनिवार्य कर दिया। इससे पता चलेगा कि कौन सोना खरीद रहा है।