Home Delhi मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी अस्वीकार्य : राहुल गांधी

मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी अस्वीकार्य : राहुल गांधी

0
मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी अस्वीकार्य : राहुल गांधी
PM modi's comments on Manmohan Singh unacceptable : Rahul Gandhi
PM modi's comments on Manmohan Singh unacceptable : Rahul Gandhi
PM modi’s comments on Manmohan Singh unacceptable : Rahul Gandhi

अहमदाबाद। कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच’ शब्द के इस्तेमाल का हवाला देते हुए मंगलवार को कहा कि वह किसी भी प्रकार की गंदी भाषा का इस्तेमाल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में नरेंद्र मोदी ने जो कुछ भी कहा है वह भी उन्हें स्वीकार्य नहीं है। राहुल गांधी ने साफ किया कि प्रधानमंत्री के लिए गंदी या घिनौनी भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

राहुल ने कहा कि मैंने अपने शब्दों और कार्रवाई के जरिए अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। मणिशंकर अय्यर ने जिस तरह प्रधानमंत्री पर हमले किए थे, प्रधानमंत्री के खिलाफ उस तरह की टिप्पणी मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा। और आप सबने कार्रवाई देखी है।

राहुल ने मनमोहन सिंह के खिलाफ मोदी की टिप्पणियों के लिए उनपर हमला बोला और कहा कि प्रधानमंत्री ने मनमोहन सिंहजी के बारे में जो कहा है, वह भी स्वीकार्य नहीं है। वह देश के प्रधानमंत्री थे और उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राजनीति का स्वरूप बदलना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल होगा। राहुल ने कहा कि राजनीति भद्दी व गंदी नहीं होनी चाहिए। इन दिनों राजनीति में बहुत ज्यादा गुस्सा है, लेकिन राजनीति में प्यार होना चाहिए।

मोदी की ओर से जनसभाओं में उनपर हमले करने के सवाल पर गांधी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के लिए इस प्रकार के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि मोदीजी हमेशा राजनीतिक विरोधियों पर चिल्लाते हैं। मेरे लिए भी कई शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन मैं उनके खिलाफ किसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं करूंगा, क्योंकि वह प्रधानमंत्री हैं।